scriptसीएम योगी का बुंदेलखंड दौरा, 1600 करोड़ से ज्यादा की विकास की परियोजनाओं का किया शिलान्यास/लोकार्पण | cm yogi giver more than rs 1600 cr projects gifts to bundelkhand | Patrika News

सीएम योगी का बुंदेलखंड दौरा, 1600 करोड़ से ज्यादा की विकास की परियोजनाओं का किया शिलान्यास/लोकार्पण

locationझांसीPublished: Mar 09, 2021 06:44:36 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– बुंदेलखंड को तोहफे ही तोहफे- पूर्व की सरकारों ने केवल परिवार के लिए किया संसाधनों का दोहनः मुख्यमंत्री

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

झांसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) बुंदेलखंड (Bundelkhand) के दो दिवसीय दौरे पर हैं। मंगलवार को इस दौरान उन्होंने झांसी मंडल की 1600 करोड़ रुपए से ज्यादा की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया व जनता को भरोसा दिलाया कि बुंदेलखंड का कोई भी घर अब बिना नल व जल के नहीं रहेगा, साथ ही बुंदेलखंड का संपूर्ण विकास होगा। मुख्यमंत्री ने इस दौरान पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए उनपर स्वयं व परिवार के हित के लिए ही प्राक्रतिक संसाधनों का दोहन करने का आरोप लगाया।
ये भी पढ़ें- कौशल किशोर के पुत्र ने अपनी ही पत्नी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- हनी ट्रैप में फंसाया उसने

सीएम योगी ने इससे पहले बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और कहा कि एक्सप्रेसवे के रूप में बुंदेलखंड के लोगों का सपना साकार हो रहा है। यूपी में भाजपा सरकार बुंदेलखंड के संपूर्ण विकास के लिए कई योजनाओं की सौगात दे चुकी है। बीते वर्ष के बजट सत्र में ही ‘हर घर जल’ योजना का ऐलान हुआ था। इसके अतिरिक्त बुंदेलखंड एक्सप्रेस का काम भी जारी है। विभिन्न अन्य परिजनाओं से बुंदेलखंड को लोगों लाभान्वित करने की योजना है।
ये भी पढ़ें- यूपी में न्यूनतम स्तर पर है कोरोना : सीएम योगी

योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र किया वितरित-

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड के ललितपुर, जालौन व झांसी का दौरा दिया। सबसे पहले जालौन पहुंच सीएम ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। यहां से वह ललितपुर पहुंचे जहां के बांध परियोजना का उन्होंने लोकार्पण किया। इसके बाद झांसी पहुंच उन्होंने जीआईसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए 27 परियोजनाओं का लोकार्पण व 21 का शिलान्यास किया। साथ ही सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए।
इससे पहले नहीं हुआ ऐसाः सीएम

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि झांसी मंडल की 1100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और 564 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास आज किया गया है। इससे पहले कभी एक साथ बुंदेलखंड में 1,700-1,800 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास नहीं हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो