अपने डिसिप्लिन की वजह से चर्चा में हैं झांसी के मंडलायुक्त, खुद करते हैं अपने कक्ष की सफाई, हाल ही में हुआ तबादला

Commissioner Ajay Shankar Pandey in news regarding his discipline- झांसी के मंडलायुक्त डॉ. अजय शंकर पांडेय (Jhansi Commissioner Dr. Ajay Shankar Pandey) अपने डिसिप्लिन को लेकर चर्चा में हैं। मंडलायुक्त अपने कक्ष की साफ सफाई खुद ही करते हैं।

By: Karishma Lalwani

Published: 15 Jun 2021, 10:21 AM IST

झांसी. Commissioner Ajay Shankar Pandey in news regarding his discipline- झांसी के मंडलायुक्त डॉ. अजय शंकर पांडेय (Jhansi Commissioner Dr. Ajay Shankar Pandey) अपने डिसिप्लिन को लेकर चर्चा में हैं। मंडलायुक्त अपने कक्ष की साफ सफाई खुद ही करते हैं। इसी बात को लेकर वह चर्चा में हैं जिन्हें लेकर उन्हें सराहा जा रहा है। मंडलायुक्त ने अपने कक्ष के बाहर बोर्ड पर लिखा है कि मै इस क7 की सफाई खुद करता हूं, इसलिए इसे गंदा करके अनावश्यक रूप से मेरे काम का बोझ न बढ़ाएं। लोगों ने उनके डिसिप्लिन की तारीफ की है। बताया जाता है कि वह अपने समय से 10 मिनट से पहले पहुंचते हैं ताकि अपने कक्ष को समय पर साफ कर अपना काम शुरू कर सकें।

अपने डिसिप्लिन की वजह से चर्चा में हैं झांसी के मंडलायुक्त, खुद करते हैं अपने कक्ष की सफाई, हाल ही में हुआ तबादला

साफ सफाई के बाद शासकीय कार्य की शुरुआत

झांसी के मंडलायुक्त डॉ. पांडेय अपने कार्यालय पहुंचकर खुद ही झाड़ू लगाते हैं। साफ सफाई के बाद ही वह अपने शासकीय कार्य की शुरुआत करते हैं। वे आगंतुकों से भी साफ सफाई का भी अनुरोध करते हैं। यह हमेशा से उनकी दिनचर्या का हिस्सा रहा है।

जहां भी तैनात रहे, वहां की सफाई

डॉ. अजय शंकर पांडेय इससे पहले जहां कहीं भी तैनात रहे, वहां इसी तरह सफाई कर अपने काम की शुरुआत की है। वे अपने कक्ष की सफाई खुद ही करते हैं। उनके इस कार्य का असर अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी पड़ा है। डॉ. पांडेय के तैनाती वाले जिले में अधिकारियों और कर्मचारियों पर उनकी दिनचर्या का असर इस कदर पड़ा है कि वह भी अपने बैठने के स्थान को साफ करके ही काम शुरू करते हैं।

हाल ही में हुआ तबादला

योगी सरकार ने हाल ही में कई अधिकारियों का तबादला किया है। इनमें जिलाधिकारी गाजियाबाद अजय शंकर पांडेय को झांसी कमिश्नर मंडल के पद पर तैनाती दी गई है। सरकार ने उन्हें पदोन्नति देकर झांसी का आयुक्त बनाया है।

ये भी पढ़ें: सांसद मेनका गांधी ने दी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, 64 करोड़ की लागत से बनेंगी 16 सड़कें

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने, पूरे अस्पताल में सिर्फ एक फार्मासिस्ट और एक डॉक्टर

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned