इन पार्टियों से पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व विधायक लड़ रहे मेयर का चुनाव, फिर भी नहीं मिले वार्ड में प्रत्याशी

जिसकी थी अब तक सरकार, उसे भी नहीं मिला कोई उम्मीदवार

By: Abhishek Gupta

Published: 12 Nov 2017, 12:28 AM IST

झांसी। निकाय चुनावों में तमाम पार्टियों की हालत बड़ी ही अजीब सी नजर आ रही है। स्थिति यह है कि कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी से पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और बहुजन समाज पार्टी से पूर्व विधायक बृजेंद्र व्यास मेयर के लिए चुनाव मैदान में हैं। इसके बावजूद इन दोनों ही पार्टियों को कुछ वार्डों में पार्षद पद के लिए प्रत्याशी तक नहीं मिले। कुछ इसी तरह का हाल प्रदेश में सत्तासीन रही समाजवादी पार्टी का भी है। कुछ वार्डों में सपा को भी प्रत्याशी नहीं मिले।

इन वार्डों का है ऐसा हाल

नगर निगम का वार्ड नंबर 37 बाहर दतिया गेट द्वितीय ऐसा क्षेत्र हैं, जहां भाजपा छोड़कर किसी दल को प्रत्याशी तक नहीं मिला। यहां से चार नामांकन किए गए। भाजपा से आलेखराज सैनी मैदान में हैं, जबकि तीन अन्य उम्मीदवार शिवम यादव, धर्मेंद्र और भगवती कुशवाहा निर्दलीय हैं। भगवती देवी निवर्तमान सभासद वीरु कुशवाहा की मां हैं। इसी तरह वार्ड नंबर 31 लहरगिर्द द्वितीय से तीन प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। यहां भाजपा की रामकुमारी और बसपा की रेखा कश्यप के अलावा निर्दलीय मूलादेवी मैदान में है। इस वार्ड से भी सपा और कांग्रेस को प्रत्याशी नहीं मिले। इसके अलावा कांग्रेस द्वारा जारी की गई सूची में वार्ड नंबर 6, वार्ड नंबर 23, वार्ड नंबर 31, 33 और 37 से कोई भी प्रत्याशी शामिल नहीं है यानी कि जिस कांग्रेस पार्टी के टिकट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री चुनाव लड़ रहे हैं, उसे नगर निगम के साठ में पांच वार्डों में प्रत्याशी ही ढूढे नहीं मिले।

 

बिजौली में सबसे अधिक, लहरगिर्द में सबसे कम प्रत्याशी

झांसी नगर निगम के वार्ड नंबर 22 बिजौली में सबसे अधिक 17 एवं वार्ड नंबर 15 में 16 प्रत्याशी हैं। अगर इन वार्डों से कोई प्रत्याशी नाम वापस नहीं लेगा तो यहां दो ईवीएम का उपयोग किया जाएगा। इसके अलावा वार्ड नंबर 29 में 15 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसके अलावा वार्ड नंबर तीन लहरगिर्द प्रथम एकमात्र ऐसा वार्ड है जहां सबसे कम तीन प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। वार्ड नंबर 37 बाहर दतिया गेट द्वितीय से चार उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि वार्ड नंबर 19 बंगलाघाट, वार्ड नंबर 33 बाहर ओरछागेट द्वितीय, वार्ड नंबर 45 छनियापुरा, वार्ड नंबर 48 मेवातीपुरा, वार्ड नंबर 49 सिविल लाइन पश्चिमी, वार्ड नंबर 51 सिविल लाइन दक्षिणी द्वितीय, वार्ड नंबर 54 बाहर ओरछागेट प्रथम, वार्ड नंबर 56 नरसिंहराव टौरिया एवं वार्ड नंबर 57 सीपी मिशन में पांच-पांच प्रत्याशी हैं।

Congress
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned