कांग्रेस गठबंधन के बाद सपा ने घोषित किया प्रत्याशी, भाजपा में अभी भी मंथन

झांसी-ललितपुर संसदीय सीट...

झांसी. लोकसभा के 2019 के चुनाव के लिए अब धीरे-धीरे सभी पार्टियां अपने पत्ते खोलती जा रही हैं। सबसे पहले कांग्रेस गठबंधन के तहत ये सीट जन अधिकार पार्टी को दी गई। हालांकि, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद यह तय किया गया कि जन अधिकार द्वारा घोषित प्रत्याशी शिवशरण कुशवाहा कांग्रेस के चुनाव निशान पर ही चुनावी रण में उतरेंगे। वहीं, अब समाजवादी पार्टी ने भी अपने पत्ते खोलते हुए राज्यसभा सांसद चंद्रपाल सिंह यादव की दावेदारी को दरकिनार करते हुए दो बार एमएलसी रहे श्याम सुंदर सिंह यादव को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी अभी तक अपना प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है। भाजपा में अभी तक मंथन का ही दौर चल रहा है।

 

सपा में ये थे दावेदार

समाजवादी पार्टी में भी टिकट के बंटवारे को लेकर लंबा मंथन चला। इस सीट पर समाजवादी पार्टी से राज्यसभा के सांसद चंद्रपाल सिंह यादव, दो बार के एमएलसी रहे श्याम सुंदर सिंह यादव, दो बार विधायक रहे दीपनारायण सिंह यादव और मौजूद समय में एमएलसी रमा निरंजन के पति आर पी निरंजन टिकट के दावेदारों की कतार में थे। इसमें पहले चरण की स्क्रीनिंग में दीपनारायण सिंह यादव व आर पी निरंजन को किनारे कर दिया गया। बाद में केवल चंद्रपाल सिंह यादव व श्याम सुंदर सिंह यादव के नाम दावेदारों के अंतिम पैनल में बचे थे। इस पर भी कई दिन की प्रक्रिया के बाद आखिरकर पार्टी हाईकमान ने श्याम सुंदर सिंह यादव के नाम पर मुहर लगा दी। इससे जहां श्याम सुंदर खेमे में उत्साह की लहर दौड़ गई। वहीं, राज्यसभा सांसद समर्थक खेमे में मायूसी का आलम रहा।

 

भाजपा में अभी भी मंथन

उधर, केंद्रीय मंत्री उमा भारती द्वारा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी में टिकट को लेकर संकट गहरा गया है। भाजपा में टिकट के दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है। इसमें झांसी नगर सीट से दूसरी बार विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, ललितपुर विधायक रामरतन कुशवाहा, पूर्व मंत्री रवींद्र शुक्ल, पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत, पूर्व सांसद पं.विश्वनाथ शर्मा के बेटे और बैद्यनाथ आयुर्वेद समूह से उद्योगपति अनुराग शर्मा के नाम प्रमुखता से उभरकर आ रहे हैं। अब देखना है कि पार्टी इनमें से किसी के नाम पर मुहर लगाती है या फिर कोई नया चेहरा सामने लाती है।

 

BJP Congress
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned