scriptबैंक के काम निपटाने को तैयार कर लें प्लान, लगातार चार दिन बंद रहने वाले हैं बैंक | continuous four days bank closing | Patrika News

बैंक के काम निपटाने को तैयार कर लें प्लान, लगातार चार दिन बंद रहने वाले हैं बैंक

locationझांसीPublished: Sep 24, 2017 04:37:58 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

बैंक के काम निपटाने को तैयार कर लें प्लान, लगातार चार दिन बंद रहने वाले हैं बैंक

continuous four days bank closing

बैंकों में चार दिन पड़े रहेंगे ताले

झांसी। आगे आने वाले दिनों में पड़ने वाली लगातार छुट्टियों के कारण बैंकों के काम निपटाने के लिए अभी से प्लान तैयार करना पड़ेगा, वरना दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। बैंकों की ये छुट्टियां त्योहारी सीजन के कारण होने वाली हैं। दरअसल, बैंक 29 सितंबर से 2 अक्तूबर तक चार दिन लगातार बैंक बंद रहने वाले हैं।
इन कारणों के चलते लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक

इस महीने में 29 सितंबर को नवरात्र की नवमी और 30 सितंबर को दशहरा के अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद अगले महीने में एक अक्तूबर को रविवार है और दो अक्तूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के कारण बैंकों में अवकाश रहने वाला है। इस तरह से लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में त्योहारी सीजन पर लोगों को पैसे की कमी का सामना करना पड़ सकता है। इसीलिए अभी से बैंकों के कामकाज को निपटाने के लिए प्लान करना जरूरी हो गया है।
अगले बारह दिन में छह दिन अवकाश

23 और 24 सितंबर को भी बैंक लगातार दो दिन बंद हैं। 23 सितंबर को महीने का चौथा शनिवार है, जबकि अगले दिन रविवार है। इस तरह अगले बारह दिनों में से छह दिन बैंक बंद रहेंगे। इसलिए लोगों को स्मार्ट बैकिंग करनी होगी। त्योहार पर दिक्कतों से बचने के लिए लोगों को ठीक तरह से प्लान करना होगा, क्योंकि चार दिन के लिए बैंक बंद होगा तो निश्चित तौर पर एटीएम खाली-खाली नजर आएंगे।
बैंक ठीक तरह से व्यवस्था बनाएं

बड़ागांवगेट बाहर क्षेत्र की रहने वाली ममता का कहना है कि अगर बैंक अधिक दिन के लिए बंद हो जाएं तो कम से कम जनता के लिए कैश का इंतजाम होना चाहिए। त्योहार के मौके पर लोगों को बहुत दिक्कत होती है। इसके अलावा मनोज कुमार का कहना है कि लगातार बैंक बंद होने से दिक्कत तो होती है। एटीएम में पर्याप्त पैसे नहीं होने से लोगों को कैश के लिए परेशान होना पड़ता है। यह बड़ी समस्या है। इसलिए बैंक वालों को पहले से ही समुचित व्यवस्था बनानी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो