scriptदेशी दीवाली के आह्वान पर शुरू हुई इन कार्यक्रमों की श्रृंखला, बच्चों को दिया ये संदेश | deshi diwali celebration in jhansi | Patrika News

देशी दीवाली के आह्वान पर शुरू हुई इन कार्यक्रमों की श्रृंखला, बच्चों को दिया ये संदेश

locationझांसीPublished: Nov 05, 2018 11:33:52 pm

Submitted by:

BK Gupta

देशी दीवाली के आह्वान पर शुरू हुई इन कार्यक्रमों की श्रृंखला, बच्चों को दिया ये संदेश

deshi diwali celebration in jhansi

देशी दीवाली के आह्वान पर शुरू हुई इन कार्यक्रमों की श्रृंखला, बच्चों को दिया ये संदेश

झांसी। नगर में देशी दीपावली के आयोजनों के तहत कार्यक्रमों की श्रृंखला शुरू हो गई है। इसके तहत जगह-जगह लोगों को देशी तरीके से दीपावली मनाए जाने का संदेश दिया जा रहा है। इसमें तमाम स्वयं सेवी संगठन व सामाजिक संगठन भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इसी के तहत जिले में संचालित आवासीय संस्था मिशनरीज आफ चैरिटी मदर टैरेसा आश्रम सिविल लाइन में देशी दीपावली मनाए जाने के संबंध में एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता बाल कल्याण समिति झांसी न्यायपीठ के सदसस्य मोहम्मद आबिद खान ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बाल संरक्षण अधिकारी अभिषेक मिश्रा मौजूद रहे। इस दौरान चाइल्ड लाइन रेलवे के कर्मचारी श्रीमती रेखा आर्या और श्वेता वर्मा ने संस्था में रह रहे बच्चों को मिट्टी और आटे के दीपक बनाना सिखाया। कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन कोआर्डिनेटर बिलाल उल हक ने बच्चों को चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 के विषय में विस्तार से जानकारी दी।
आतिशबाजी से दूर रहने का दिया संदेश

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे न्यायपीठ बाल कल्याण समिति के सदस्य मोहम्मद आबिद खान ने बच्चों द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर बाल संरक्षण अधिकारी अभिषेक मिश्रा ने बच्चों को सुरक्षा पूर्वक देशी दीपावली मनाने के तरीके समझाए। इसके साथ ही उन्होंने दीपावली के दौरान आतिशबाजी और पटाखों से दूर रहने की सलाह दी। साथ ही कहा गया कि पूरी सावधानी बरतें, कहीं जरा सी लापरवाही त्योहार की खुशियों को परेशानी में तब्दील न कर दे।
ये लोग रहे उपस्थित

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सिस्टर लीला पॉल, सिस्टर मरियटा, राखी यादव, भारती गहलौत, आलो कुमार, ललित कुमार, विनोद कुमार, सीमा, मोहम्मद साजिद, आलोक कुमार समेत अनेक लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन सिस्टर सोनिया ने किया। बाद में सभी आगंतुक अतिथियों के प्रति आभार सिस्टर लिआनस द्वारा व्यक्त किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो