scriptपढ़ाई की चाहत बनी काल: बेटी को पढ़ाने के लिए 1 लाख दिए, फिर भी ससुराल वालों ने मार डाला | Desire for Education Became Curse Paid 1 Lakh to Educate Daughter Yet In laws Killed Her | Patrika News
झांसी

पढ़ाई की चाहत बनी काल: बेटी को पढ़ाने के लिए 1 लाख दिए, फिर भी ससुराल वालों ने मार डाला

झांसी के पालर गांव में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक विवाहिता छाया की हत्या उसके पति और ससुराल वालों ने पढ़ाई की जिद के चलते कर दी। मृतका के पिता का आरोप है कि बेटी की पढ़ाई जारी रखने की इच्छा के चलते ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

झांसीJun 21, 2024 / 06:56 am

Ramnaresh Yadav

पढ़ाई की चाहत बनी काल: बेटी को पढ़ाने के लिए 1 लाख दिए, फिर भी ससुराल वालों ने मार डाला

विवाहिता की हत्या का मामला: पढ़ने की जिद पर हुआ विवाद

झांसी के पालर गांव में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक विवाहिता छाया (21) की हत्या उसके पति और ससुराल वालों द्वारा की गई। छाया का शव बेड पर पड़ा मिला। यह घटना एक साल पहले हुई शादी के बाद की है। मृतका के पिता, कमलापत पाल, का आरोप है कि उनकी बेटी पढ़ाई जारी रखना चाहती थी, जिससे नाराज होकर ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर दी। छाया के पिता ने बताया कि जब उन्हें बेटी के फांसी लगाने की सूचना मिली और वे मौके पर पहुंचे, तो बेटी की लाश बेड पर पड़ी मिली।

पढ़ाई की इच्छा बनी विवाद का कारण

छाया, बरुआसागर के इटौरा गांव की रहने वाली थी, और उसका मायका पालर गांव में था। छाया के पिता ने बताया कि उन्होंने 21 मई, 2023 को बेटी की शादी धीरज पाल से की थी और शादी में 7 लाख रुपए खर्च किए थे। शादी के समय छाया बीए फाइनल के पेपर दे रही थी और शादी के बाद भी वह अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती थी। लेकिन ससुराल वालों ने इसे लेकर आपत्ति जताई और पैसे की मांग की। छाया के पिता ने 19 मई को 1 लाख रुपए देकर उसकी पढ़ाई की व्यवस्था की, लेकिन ससुराल वालों ने पैसे तो रख लिए पर पढ़ने नहीं भेजा। इससे छाया परेशान हो गई और अंततः उसकी हत्या कर दी गई।

दहेज हत्या का केस दर्ज

एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि छाया का शव ससुराल में बेड पर मिला और पिता की तहरीर पर पति धीरज पाल, सास, ससुर, जेठ और जेठानी के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज किया गया है। प्रारंभिक जांच में मामला सुसाइड का लग रहा है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। पुलिस ने फिलहाल सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Hindi News/ Jhansi / पढ़ाई की चाहत बनी काल: बेटी को पढ़ाने के लिए 1 लाख दिए, फिर भी ससुराल वालों ने मार डाला

ट्रेंडिंग वीडियो