scriptकमिश्नर और डीआईजी अचानक पहुंचे थाने, देखा वहां का हाल | dig and commissioner sudden inspection of badagaon police station | Patrika News

कमिश्नर और डीआईजी अचानक पहुंचे थाने, देखा वहां का हाल

locationझांसीPublished: Sep 01, 2018 06:07:45 pm

Submitted by:

BK Gupta

कमिश्नर और डीआईजी अचानक पहुंचे थाने, देखा वहां का हाल

dig and commissioner sudden inspection of badagaon police station

कमिश्नर और डीआईजी अचानक पहुंचे थाने, देखा वहां का हाल

झांसी। योगी राज में चल रही सख्ती के चलते बड़े-बड़े अफसर भी मोबाइल मोड में नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में झांसी की मंडलायुक्त श्रीमती कुमुद लता श्रीवास्तव और डी आई जी एस एस बघेल अचानक ही बड़ागांव थाने जा पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने थाना समाधान दिवस की कार्यप्रणाली की जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने पर तैनात पुलिस स्टाफ को व्यवस्थाओं संबंधी तमाम दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर मंडलायुक्त श्रीमती कुमुद लता श्रीवास्तव ने कहा कि थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का मौके पर परीक्षण कर समय से निस्तारित कराएं। भूमि विवाद का हल दोनों पक्षों के समक्ष किया जाए, ताकि निस्तारण पूर्ण पारदर्शी हो सके। शिकायतों के निस्तारण का फीड बैक शिकायतकर्ता से फोन के माध्यम से भी लिया जाए।
फोन पर बात करके की गुणवत्ता की जांच

मंडलायुक्त श्रीमती कुमुद लता श्रीवास्तव ने थाना समाधान दिवस के तहत थाना बड़ागांव की कार्यवाही का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर अनेक निस्तारित शिकायतों की गुणवत्ता की जांच शिकायतकर्ता से फोन पर बात करते हुए की। इस मौके पर उन्होंने निर्देश दिए कि सभी शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर अवश्य लिखा जाए। इस अवसर पर डी आई डी एस एस बघेल ने मौके पर एंटी भूमाफिया रजिस्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम व राजस्व कर्मी जब शिकायत निस्तारण के लिए रवाना हो, तो जी डी में अवश्य दर्ज करें। इसके साथ ही वापसी पर भी रजिस्टर में दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि एंटी भूमाफिया पोर्टल पर भी शिकायतों का निस्तारण अपलोड किया जाए।
रजिस्टरों के रखरखाव को देखा

इस अवसर पर थाना समाधान दिवस पर दोनों अधिकारियों ने थाना का निरीक्षण किया। विभिन्न रजिस्टरों के रखरखाव को देखा तथा पटल की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि छोटी से छोटी घटना को भी गंभीरता से लिया जाए। एस मामलों में तत्काल पुलिस मौके पर पहुंचकर प्रारंभिक कार्रवाई करे। इस मौके पर थानाध्यक्ष बड़ागांव प्रवीण कुमार यादव सहित क्षेत्र के कानूनगो और लेखपाल आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो