scriptजल संकट : भाजपा विधायक की चिट्ठी से हड़कंप, डीएम ने आपात बैठक बुलाकर उठाए ये कदम | DM jhansi Called meeting over wtaer crises | Patrika News

जल संकट : भाजपा विधायक की चिट्ठी से हड़कंप, डीएम ने आपात बैठक बुलाकर उठाए ये कदम

locationझांसीPublished: May 28, 2019 05:36:35 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– जल संकट को लेकर भाजपा विधायक ने लिखी थी चिट्ठी- झांसी जिले के बबीना से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं राजीव सिंह परीछा- जिलाधिकारी ने अफसरों की बुुलाई बैठक, दिये यह निर्देश

DM jhansi

जल संकट : भाजपा विधायक की चिट्ठी से हड़कंप, डीएम ने आपात बैठक बुलाकर उठाए ये कदम

झांसी. बुंदेलखंड के बबीना विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजीव सिंह पारीछा द्वारा जल संकट के संबंध अफसरों को लिखा गया पत्र वायरल होते ही हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी ने आनन-फानन में अधीनस्थों की आपात बैठक बुलाकर जल संकट की स्थिति की समीक्षा की। इसके साथ ही अधिकारियों को हिदायत दी कि किसी भी स्थिति पेयजल के मामले में लापरवाही क्षम्य नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को जिले भर में पेयजल मुहैया कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश
जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने कहा कि अधिकारी पेयजल समस्याग्रस्त गांवों में लगातार भ्रमण करें। जल्द ही समस्या का निस्तारण करें। जो हैंडपंप री-बोर के लिए चिह्नित हो गए हैं, उन्हें जल्द री-बोर कराया जाए। जहां पेयजल आपूर्ति के लिए टैंकर की संख्या को बढ़ाया जाना है, वहां टैंकर की संख्या को बढ़ा लें, परंतु यह सुनिश्चित कर लें कि पेयजल आपूर्ति सुचारू हो। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने वर्ष 2003 में बनी लिधौरा पाइप पेयजल योजना से पानी की आपूर्ति नहीं होने को गंभीरता से लिया। उन्होंने इस लाइन के क्षतिग्रस्त होने के लिए जिम्मेदार ठेकेदार, जेई, एई और अधीशासी अभियंता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। इसके साथ इस परियोजना को हैंडओवर लेने वाले ग्राम प्रधान के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराने को कहा गया। उन्होंने एक सप्ताह के अंदर ही एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी स्थिति में पेयजल संबंधी परेशानी लोगों को नहीं होनी चाहिए। इसके लिए प्रमुखता के आधार पर सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। हैंडपंपों को समस्याग्रस्त क्षेत्रों की वरीयता के आधार पर व्यवस्थित किया जाए।
यह भी पढ़ें

भाजपा विधायक ने ही खोली विकास के दावों की पोल, पत्र लिखकर बुंदेलखंड की बड़ी समस्या उठाई

ये लोग रहे उपस्थित
इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे, डी एफ ओ डा. एम के शुक्ला, ए डी एम नगेंद्र शर्मा, डी डी ओ उग्रसेन सिंह, डीसी मनरेगा आर के लोधी सहित सभी एसडीएम व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो