पूर्व राष्ट्रपति डा. कलाम की जयंती पर कार्यक्रमों की श्रृंखला में अब हुआ ये आयोजन

पूर्व राष्ट्रपति डा. कलाम की जयंती पर कार्यक्रमों की श्रृंखला में अब हुआ ये आयोजन

Brij Kishore Gupta | Publish: Oct, 15 2018 11:19:04 PM (IST) Jhansi, Uttar Pradesh, India

पूर्व राष्ट्रपति डा. कलाम की जयंती पर कार्यक्रमों की श्रृंखला में अब हुआ ये आयोजन

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के डा. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम न्यायालयिक विज्ञान एवं अपराधशास्त्र संस्थान में पूर्व राष्ट्रपति डा. अब्दुल कलाम की जयन्ती के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की श्रंखला में आज रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें फोरेंसिक संस्थान के 25, एन.सी.सी के 15 एवं अन्य विभागों के लगभग 15 छात्र-छात्राओें ने रक्तदान किया।
रक्तदान से बढ़कर परहित का कोई कार्य नहीं
इस अवसर पर बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति प्रो. वी.के. सहगल ने बड़ी संख्या में रक्तदान शिविर में प्रतिभाग कर रहे बच्चों की हौसलाअफजाई की। प्रो. सहगल ने कहा कि रक्त दान से बढ़कर परहित का कोई कार्य नहीं है। मानवता के लिये किया गया उनका यह कार्य कभी व्यर्थ नहीं जाएगा। हमारे कार्य ही हमारे चरित्र की परछाई होते हैं। सकारात्मक कार्य से ही जीवन की सार्थकता है। इस मौके पर सभी लोगों को रक्तदान से होने वाले लाभ बताए गए। इसके साथ ही सभी को रक्तदान के प्रति जागरूक किया गया।
प्रमाणपत्र एवं पुरस्कार प्रदान किए
इससे पूर्व प्रश्नोत्तरी एवं वाद विवाद का आयोजन किया गया। इसमें उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रमाणपत्र एवं पुरस्कार प्रदान किये गये। इसमें प्रश्नोत्तरी में फोरेंसिक की सुरभि यादव प्रथम, अशोक शेखर द्वितीय एव आलोक कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वाद-विवाद प्रतियोगिता में विषय के पक्ष में पत्रकारिता विभाग की सैजल जैन प्रथम, फोरेंसिक विभाग के सुधांशुमणि त्रिपाठी द्वितीय एवं पत्रकारिता विभाग के मो. मेहताब ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। विषय के विपक्ष में फोरेंसिक विभाग की अनुष्का सिंह ने प्रथम, अंकुश सिंह ने द्वितीय एवं धीरेन्द्र ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
ये लोग रहे उपस्थित
इस अवसर पर डा.धीरेन्द्र यादव, डा. रश्मि सिंह, डा. दीप्ति सिंह, डा. यतीन्द्र मिश्रा, डा. अंकित श्रीवास्तव, डा. कौशल त्रिपाठी, मुरली मनोहर, चंदन मिश्रा आदि उपस्थित रहे। डा. विजय यादव, समन्वयक ए.पी.जे. अब्दुल कलाम फोरेंसिक एवं क्रिमिनोलॉजी संस्थान ने आभार व्यक्त किया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned