scriptडूंगरपुर : बीच बाजार दुकानदार को झांसा दे उड़ाए जेवर, फिल्मी अंदाज में दो घंटे में ही पुलिस ने धरदबोचे लुटेरे | Dungarpur : Looted jewelry from shop, only in two hours police caught robbers in film style | Patrika News

डूंगरपुर : बीच बाजार दुकानदार को झांसा दे उड़ाए जेवर, फिल्मी अंदाज में दो घंटे में ही पुलिस ने धरदबोचे लुटेरे

locationझांसीPublished: Feb 21, 2017 07:36:00 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

दो घंटे में आरोपित धरे, पुराना अस्पताल के निकट ज्वैलरी शॉप से उड़ाए थे गहने, एक को बाइक सहित देवल के निकट तथा तीन बदमाशों को कार में रतनपुर के निकट धरा

Dungarpur : Looted jewelry from shop, only in two

Dungarpur : Looted jewelry from shop, only in two hours police caught robbers in film style

शहर के पुराना अस्पताल तिराहे के निकट स्थित एक आभूषण निर्माता की दुकान से मंगलवार सुबह कुछ बदमाश व्यवसायी को झांसा करीब छह तोला वजनी सोने के आभूषण पार कर भाग खड़े हुए। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर महज दो घंटे के भीतर अलग-अलग जगह से चार बदमाशों को दबोचा।
यह चला घटनाक्रम

मंगलवार सुबह पुराना अस्पताल तिराहे के निकट स्थित न्यू कॉलोनी निवासी हितेष पंचाल की ज्वैलरी की दुकान पर एक युवक आया। उसने पूजन के लिए सोने का तार मांगा। हितेष ने 200 मिलीग्राम तार का टुकड़ा उसे दिया। युवक ने दो हजार रुपए का नोट थमाया और चांदी की बिछुडिय़ां मांगी। व्यापारी ने बिछुडिय़ां दिखाई तो उसने मनाकर सोने का काप मांगा।
घटना की और अधिक तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें….

काप नहीं होने पर युवक ने उसे बातों में उलझाए रखा। हितेष ने अपने पर्स में से सोने की बूटी दिखाई तो युवक ने छोटी होना बताकर बड़ी बूटी दिखाने को कहा। इसी बीच युवक का दूसरा साथी दुकान पर आया। पहले से मौजूद युवक ने हितेष को बातों में उलझाए रखा और उसका साथी चेन, नाक में पहनने के कांटे एवं बूटी आदि रखा पर्स लेकर भाग खड़ा हुआ।
पहले आया युवक भी काप की डिजाइन लेकर आना कहतो हुए दुकान से उतरा तथा दोनों बदमाश बाइक पर सवार होकर भाग खड़े हुए। इधर, व्यवसायी हितेष जेवरात से भरा पर्स गायब देख हक्का-बक्का रह गया। वह दौड़कर महारावल स्कूल और तहसील चौराहे तक गया, लेकिन उसे कोई नजर नहीं आया। बाद में वह पुलिस नियंत्रण कक्ष पहुंचा और घटनाक्रम से अवगत कराया। इसके बाद जिलेभर में नाकाबंदी की गई।
एक को देवल, अन्य को रतनपुर से दबोचा

सूचना पर कोतवाल हरेन्द्रसिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। पुलिस ने नप के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले। दो संदिग्ध व्यक्ति बाइक से गुजरते नजर आने पर व्यापारी ने एक को पहचान लिया। इस दौरान यातायात पुलिस दल को वागदरी के निकट तेज गति से जा रही बाइक नजर आई। प्रभारी एएसआई देवेन्द्रसिंह व दल ने बाइक का पीछा कर देवल के निकट रोक कर युवक को दबोचा।
इसी दौरान उक्त बाइक के आगे चल रही लाल रंग की कार के संदिग्ध होने की शंका पर बिछीवाड़ा तथा खेरवाड़ा पुलिस को अवगत कराया। कार में सवार बदमाश हाइवे पर बिछीवाड़ा तरफ निकले। पुलिस थाने के निकट वाहनों की तलाशी लेते देख बदमाशों ने लूटे जेवरात को एक मौजे में डाल बिछीवाड़ा थाने के निकट झाडिय़ों में फेंक दिया। थाना प्रभारी दलपतसिंह व जाप्ते की नजर उस पर पड़ी। जांच पर उसमें जेवर पाए गए।
थाना प्रभारी ने रतनपुर चौकी को सूचना दी और कार का पीछा कर रतनपुर पहुंचे। रतनपुर में चौकी प्रभारी हैड कांस्टेबल धर्मवीरसिंह राजावत मय जाब्ते ने कार को घेर उसमें सवार तीनों बदमाशों को कार सहित धर दबोचा।
बाद में सभी बदमाशों को लेकर पुलिस कोतवाली पहुंची। यहां उपाधीक्षक माधोसिंह सोढ़ा ने पूछताछ की। बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। उनके नाम एवं पतों की जानकारी नहीं मिल पाई है।

तीन आरोपित गिरफ्तार, अपचारी अधिग्रहित
जिला पुलिस अधीक्षक डा. राजीव पचार ने बताया कि मामले में खरोद अमन कॉलोनी, थाना निशातपुरा भोपाल निवासी आरोपित गुलामअली पुत्र सबदर अली जाफरी, जाफर अली पुत्र सबदर अली, खेबर अली पुत्र गुलाम अली को गिरफ्तार किया है। एक अपचारी को भी अधिग्रहित किया है। तीन आरोपितों को बार्पदा रखा है।

होटल में ठहरे थे एएसआई महेन्द्र ने बताया कि आरोपित जाफर अली तथा अपचारी सोमवार शाम को पुराना बस स्टैण्ड स्थित एक होटल में ठहरे थे। वहीं गुलाम अली व खेबर अली तिजवड़ मार्ग पर स्थित होटल में ठहरे थे। इन होटलों में वह अपने मूल नाम तथा पहचान पत्र के दस्तावेजों के साथ ठहरे हुए थे। इसकी भी पुलिस ने तस्दीक की है। मंगलवार सुबह इन बदमाशों ने रैकी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो