scriptइस यूनिवर्सिटी में किया गया हवन-पूजन, कहा- जारी रहनी चाहिए ये 44साल की परंपरा | establishment day in bundelkhand university jhansi | Patrika News

इस यूनिवर्सिटी में किया गया हवन-पूजन, कहा- जारी रहनी चाहिए ये 44साल की परंपरा

locationझांसीPublished: Aug 26, 2019 10:00:52 pm

Submitted by:

BK Gupta

विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में एक कार्यक्रम में हवन तथा पूजा अर्चना की गई।

establishment day in bundelkhand university jhansi

इस यूनिवर्सिटी में किया गया हवन-पूजन, कहा- जारी रहनी चाहिए ये 44साल की परंपरा

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय का 45वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.जे.वी.वैशम्पायन ने विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में एक कार्यक्रम में हवन तथा पूजा अर्चना की गई। इस मौके पर कहा गया कि यूनिवर्सिटी की 44 साल की परंपरा जारी रहनी चाहिए।
प्रगति के पथ पर बढ़ेगा विश्वविद्यालय

कुलपति प्रो.वैशम्पायन ने विश्वविद्यालय की प्रगति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की तथा उन्होंने विश्व विद्यालय के सभी शिक्षकों कर्मचारियों तथा छात्र छात्राओं को विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए आव्हान किया कि हम सभी को विश्वविद्यालय के हित में निरन्तर कार्यरत रहना चाहिये। तभी विश्वविद्यालय प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा। कुलपति ने कहा कि विगत 44वर्षों की गौरवशाली परम्परा आगे भी जारी रहनी चाहिये। उल्लेखनीय है कि 26 अगस्त 1975 को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बुन्देलखण्ड के इस क्षेत्र में उच्च शिक्षा प्रदान करने हेतु बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय की स्थापना की गई थी। तभी से प्रतिवर्ष 26 अगस्त को विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जाता है।
ये लोग रहे उपस्थित

इस कार्यक्रम में कुलपति सहित विश्वविद्यालय के शिक्षकों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हवन कुण्ड में आहुति देकर विश्वविद्यालय की प्रगति की कामना की। इस अवसर पर कुलसचिव नारायण प्रसाद सहित अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो.देवेश निगम, प्रो.सुनील काबिया, प्रो.बी.गंगवार, अधिष्ठाता अभियांत्रिकी संकाय प्रो.एस.के. कटियार, अधिष्ठाता अकादमिक प्रो.एस.पी.सिंह, डा.यशोधरा शर्मा, डा.विजय यादव, डा.यतीन्द्र मिश्रा, डा.विनीत कुमार, डा.कौशल त्रिपाठी, डा.अनूप कुमार मौर्य, सहायक कुलसचिव माया शंकर, रतन कुमार सिंह, एल.के अनुरागी, डा.कुमार यशवन्त, पुनीत कुमार, अनिल बोहरे, अरविन्द चैहान, ईश्वर सिंह सहित विभिन्न विभागों के शिक्षक, अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो