scriptईवीएम की वैलेट यूनिट और वीवीपैट में शुरू हुआ ये काम, अफसरों ने देखी स्थिति | EVM's valet unit and VVPAT in jhansi lok sabha chunav update | Patrika News

ईवीएम की वैलेट यूनिट और वीवीपैट में शुरू हुआ ये काम, अफसरों ने देखी स्थिति

locationझांसीPublished: Apr 22, 2019 07:11:44 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर ईवीएम की वैलेट यूनिट में मतपत्र लगाने और वीवीपैट में वोटर स्लिप लगाने का काम तेज कर दिया गया है।

evm machine

evm

झांसी. लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर ईवीएम की वैलेट यूनिट में मतपत्र लगाने और वीवीपैट में वोटर स्लिप लगाने का काम तेज कर दिया गया है। इसका निरीक्षण करने पहुंचे जिला निर्वाचन अधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने इस काम में लगे लोगों के कहा कि समस्त कर्मी अपना आई डी अवश्य अपने साथ रखें। भोजला मंण्डी में अग्निशमन विभाग मुस्तैद रहे, ताकि अनहोनी घटना से बचा जा सके। भोजला मण्डी में पर्याप्त पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। वैलेट पैपर फिट करने में अतिरिक्त सावधानी बरती जाये ताकि कोई भी वैलेड पैपर खराब न हो। वीवीपैट में वोटर स्लिप सावधानी से लोड की जाये ।

जिला निर्वाचन अधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने नवीन गल्ला मण्डी भोजला का निरीक्षण करते हुये चारों विधानसभा क्षेत्र के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करते हुये उपस्थित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने वहां समुचित व्यवस्थाएं करने के सख्त निर्देश दिए। स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करते हुये उन्होंने नाराजगी व्यक्त की और कहा कि तत्काल सफाई की जाये और अव्यवस्थित विद्युत तारों को सही ढंग से लगाया जाये। उन्होंने मण्डी में लगे सीसीटीवी कैमरों की स्थिति को व उसकी मॉनिटरिंग को भी देखा। भ्रमण में उन्होंने विद्युत ठेकेदार को फटकार लगाते हुये सारी व्यवस्थाएं चेक करने के निर्देश दिए।

स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी ने वैलेट यूनिट में वैलेट पैपर व वीवीपैट में वोटर स्लिप लगाये जाने के कार्य में लगे समस्त राजस्व कर्मियों को अपना आईडी अपने गले में डाले जाने के निर्देश दिये ताकि पहचान की जा सके। उन्होंने मुख्य अग्निशमन अधिकारी को तत्काल भोजला मण्डी में फायर ब्रिगेड की तैनाती के निर्देश दिये ताकि अनहोनी घटना को रोका जा सके। उन्होंने चारों विधानसभा के स्ट्रांग रूम को देखा व उपस्थित एआरओ को जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये तथा कार्य पूर्ण होने पर प्रमाण पत्र दिये जाने को कहा।

भोजला मण्डी में स्थित चारों विधानसभा क्षेत्र के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण व हो रहे कार्य का निरीक्षण सामान्य प्रेक्षक डा. रेनू एस फुलिया ने भी किया और हो रहे कार्य पर सन्तोष व्यक्त किया। इस मौके पर डिप्टी डीओ/एडीएम बी प्रसाद, एआरओ झांसी/एसडीएम गुलाब चन्द्र राम, एआरओ बबीना/ एसडीएम मोंठ मंजूर अहमद, एआरओ/एसडीएम मऊरानीपुर राजकुमार, नायब तहसीलदार लक्ष्मी नारायण गुप्ता सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो