श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली मालगाड़ी से टकराई, एक की मौत, कई जख्मी

बुधवार की सुबह सिंकदरा रेलवे फाटक पर श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली मालगाड़ी से टकरा गई।

By: Laxmi Narayan Sharma

Published: 25 Apr 2018, 01:31 PM IST

झांसी. बुधवार की सुबह सिंकदरा रेलवे फाटक पर श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली मालगाड़ी से टकरा गई। घटना में एक श्रद्धालु की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बारह से अधिक लोग जख्मी हो गए। घटना के बाद मौके पर हाहाकार मच गया। बताया जा रहा है कि जब ट्रैक्टर-ट्रॉली क्रासिंग पार कर रही थी, उस समय गेट खुला हुआ था। दूसरी ओर रेलवे का कहना है कि ट्रैक्टर सवार लोगों ने जबरन गेट बंद करने से रोका, जिससे यह हादसा हो गया।

रतनगढ़ जा रहे थे श्रद्धालु

बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर ट्राली में दर्जन भर से ज्यादा लोग सवार थे। ये सभी लोग जो पूजा-पाठ और दर्शन करने के लिये ट्रैक्टर पर सवार होकर जालौन के थाना एट के ग्राम टिकरिया से मध्य प्रदेश के रतनगढ़ वाली माता के मंदिर पर जा रहे थे। रास्ते में झांसी के पूँछ क्षेत्र में पड़ने वाले सिकंदरा क्रासिंग के पास यह हादसा हुआ है। मालगाड़ी से ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर के बाद चीख पुकार मच गई और स्थानीय पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव व राहत कार्य शुरू किया। मौके पर एसपी देहात कुलदीप नारायण, सीओ आशापाल सिंह, एसडीएम सुनील कुमार शुक्ला, तहसीलदार श्रीराम यादव मौके पर पहुंचे और जायजा लिया।

घटनास्थल पर पहुंचे अफसर

घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी मोंठ में भर्ती कराया। लगभग दर्जन लोगों की हालत गंभीर होने पर झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। घटना में जिस युवक की मौत हुई है, उसका नाम बुद्ध प्रकाश बताया जा रहा है। घटना में प्रेमचंद्र, हरीशंकर, भीमा, वीरेन्द्र, देवीदास, पूजा, प्रेमवती, रश्मि, अनिल, दीपक व अन्य जख्मी हुए हैं। गंभीर रूप से घायल लोगों को इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया।

रेलवे ने बताया ट्रैक्टर-ट्रॉली को जिम्मेदार

उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि ट्रैक्टर से सवार लोग जब फाटक के नजदीक पहुचे, तभी गेटमैन द्वारा मालगाड़ी आने की सूचना पर फाटक को बंद किया जा रहा था। इस दौरान ट्रैक्टर चालक व सवार अन्य लोगो ने जबरदस्ती गेट बंद करने नही दिया और क्रॉसिंग पार करने लगे, जिसमे यह हादसा हो गया। जन संपर्क अधिकारी ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है और जो तथ्य सामने आएगा, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Laxmi Narayan Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned