scriptयूनिवर्सिटी में हुए इस आयोजन पर साइंस डीन बोले- ये कार्य मानवता की उत्कृष्ट सेवा | health checkup camp in bundelkhand university jhansi | Patrika News

यूनिवर्सिटी में हुए इस आयोजन पर साइंस डीन बोले- ये कार्य मानवता की उत्कृष्ट सेवा

locationझांसीPublished: Oct 05, 2018 10:06:52 pm

Submitted by:

BK Gupta

यूनिवर्सिटी में हुए इस आयोजन पर साइंस डीन बोले- ये कार्य मानवता की उत्कृष्ट सेवा

health checkup camp in bundelkhand university jhansi

यूनिवर्सिटी में हुए इस आयोजन पर साइंस डीन बोले- ये कार्य मानवता की उत्कृष्ट सेवा

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर में संचालित फार्मेसी संस्थान के तत्वावधान में आयोजित किये जा रहे फार्मेसी सप्ताह के पांचवें दिन स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन किया गया। इसमें झांसी नगर के वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। स्वास्थ्य कैम्प का उद्घाटन बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलानुशासक प्रो.आर.के.सैनी तथा अधिष्ठाता विज्ञान संकाय प्रो.एम.एम. सिंह ने किया। इस अवसर पर प्रो. सिंह ने कहा कि संस्थान का यह कार्य मानवता की सेवा का उत्कृष्ट कार्य है। कुलानुशासक प्रो.आर.के.सैनी ने कहा कि बेहतर होता यदि फार्मेसी संस्थान द्वारा आयोजित इस स्वास्थ्य कैम्प में सम्पूर्ण विश्वविद्यालय के छात्रों को सम्मिलित किया जाता।
ये डाक्टर्स हुए शामिल
फार्मेसी संस्थान के विभागाध्यक्ष डा.एस.के.जैन तथा फार्मेसी सप्ताह के आयोजन सचिव डा.देवेन्द्र सिंह ने बताया कि संस्थान में आयोजित स्वास्थ्य कैम्प में डा.सुचेता राजपूत, डा.राजकुमार राजपूत, डा.हरेन्द्र यादव, डा.दिनेश राजपूत, डा.विमल शुक्ला तथा डा. साकेत सक्सेना ने कैम्प में प्रतिभाग किया। उन्होंने फार्मेसी संस्थान के छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर निदान हेतु आवश्यक दवाएं लेने के निर्देश दिए। इसके साथ ही स्टूडेंट्स को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने को कहा गया। इसमें बताया गया कि शरीर में होने वाले परिवर्तनों के प्रति पूरी तरह से सचेत रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य के संबंध में बरती गई लापरवाही कभी-कभी ज्यादा भारी पड़ जाती है। ऐसे में समय र हते सभी तरह के चेकअप समय-समय पर कराते रहना चाहिए। इसके अतिरिक्त फार्मेसी सप्ताह के दौरान ही रंगोली, क्विज, पोस्टर प्रतियोगिता के कार्यक्रम आयोजित किये गये।
ये लोग रहे उपस्थित
इस अवसर पर स्वास्थ्य शिविर के अलावा भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस संबंध में आयोजन समिति के सदस्यों डा.प्रेम राजपूत, डा.रामजी सोनी, डा.उपेन्द्र शर्मा, डा.ऋषिकेश गुप्ता सहित विभाग के शिक्षक प्रो.एस.के.प्रजापति, डा.रघुवीर, डा.आलोक माहौर, डा.भावना शर्मा, डा.नन्द लाल, डा.सुनील निरजंन, डा.पंकज निरजंन, डा.रामनारायण प्रजापति, डा.रिजवाना, डा.निर्मला प्रजापति, डा.वी.के.दीक्षित, डा.शोभित सिंह सहित विभिन्न विभागों के शिक्षक उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो