scriptआनन-फानन में दफना दिए गए गौवंश को हंगामे के बाद निकलवाकर कराया पोस्टमार्टम, ये थी वजह | heifer dead in jcb accident | Patrika News

आनन-फानन में दफना दिए गए गौवंश को हंगामे के बाद निकलवाकर कराया पोस्टमार्टम, ये थी वजह

locationझांसीPublished: Aug 27, 2018 08:35:53 am

Submitted by:

BK Gupta

आनन-फानन में दफना दिए गए गौवंश को हंगामे के बाद निकलवाकर कराया पोस्टमार्टम, ये थी वजह

heifer dead in jcb accident

आनन-फानन में दफना दिए गए गौवंश को हंगामे के बाद निकलवाकर कराया पोस्टमार्टम, ये थी वजह

झांसी। जिले के गुरसरांय कसबे कचरा उठाने जा रही नगर पालिका की जेसीबी मशीन से कुचलकर एक गौवंश (बछिया) की मौत हो गई। इससे घबराकर ड्राइवर ने आनन-फानन में उस मरी हुई बछिया को पास में ही जेसीबी से गड्ढा खोदकर दफना दिया। इसके बाद जब लोगों को इसकी भनक लगी, तो विश्व हिंदू परिषद के लोग अधिकारियों को लेकर वहां पहुंचे। इसके साथ ही काफी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। देखते ही देखते लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। बाद में प्रशासनिक अफसरों ने उस बछिया के शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए। साथ ही जेसीबी चालक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया।
विद्युत तार गिरने से बैल की मौत

उधर, कटेरा नगर पंचायत में बिजली का तार टूट कर बैल के ऊपर गिर जाने से करंट लगने के कारण उसकी मौत हो गई। बताया गया है कि कटेरा कसबे के रहने वाले कमलेश पंडा का बैल मंदिर के पास खेतों में चर रहा था। इसी बीच खेतों के ऊपर से निकली विद्युत लाइन का तार टूटकर बैल के ऊपर गिर गया। इससे वह करंट की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में ग्रामीणों को आरोप है कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण तार टूटने से आए दिन हादसे होते रहते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि ये विद्युत लाइन काफी कमजोर हो चुकी है। इसी कारण आए दिन तार टूटने की घटनाएं होती रहती हैं। लोगों ने बताया कि जिस जगह विद्युत का तार टूट कर गिरा है, वहीं पर सुरई सरकार हनुमान जी का मंदिर है। यहां पर प्रतिदिन मंदिर में श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में अगर जरा सी भी चूक हो गई तो कभी भी किसी श्रद्धालु की जान जा सकती है। यहां के लोगों का कहना है कि यह कमजोर विद्युत लाइन को बदवाए जाने की जरूरत है, अन्यथा किसी दिन को और बड़ा हादसा हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो