scriptलॉकडाउन के कारण पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर की आत्महत्या | husband murders wife due to lockdown | Patrika News

लॉकडाउन के कारण पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर की आत्महत्या

locationझांसीPublished: Mar 29, 2020 09:05:43 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

लॉकडाउन के कारण अपराधिक घटनाओं में तो कमी आई हैं, लेकिन घरेलू हिंसा के मामले बढ़ गए हैं। लोग घरों में रहने को मजबूर हैं, काम पर बाहर नहीं जा पा रहे।

Corona

Corona

झांसी. लॉकडाउन के कारण अपराधिक घटनाओं में तो कमी आई हैं, लेकिन घरेलू हिंसा के मामले बढ़ गए हैं। लोग घरों में रहने को मजबूर हैं, काम पर बाहर नहीं जा पा रहे। ऐसी स्थिति में कुछ जगहों में तनाव बना हुआ है। आज इसी कारण एक इंसान ने गुस्से में आकर पहले अपनी पत्नी की हत्या कर दी, फिर आत्महत्या कर ली। मामला झांसी के गांव खिलारा का है जहां लखन कुशवाहा अपनी पत्नी राजकुमारी और 6 बेटियों के साथ रहता था। घर की आर्थिक स्थिति खराब थी और इस कारण गृह कलह भी होता था।
ये भी पढ़ें – लॉकडाउन में आटा मिलेगा 30 रुपए प्रति किलो, सरकार ने अन्य सभी खाद्य सामानों के भी तय किए दाम, देखें लिस्ट

मृतक की बेटियों की मानें तो पिता खेती-किसानी करते थे। कम जोत होने के कारण गुजर बसर नहीं होता था इसलिए मजदूरी भी करते थे। लेकिन लॉकडाउन ने तो जैसी उनकी कमर ही तोड़ दी। उन्हें कोई काम नहीं मिल रहा था। खाने तक के लाले पड़ गए थे। इसलिए घर में झगड़े बढ़ने लगे। इसी बात पर शनिवार को लखन का पत्नी से झगड़ा हो गया। गुस्से में आकर लखन ने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद कमरे में जाकर फांसी लगा ली। बेटियां जब तक कुछ समझ पातीं दोनों की मौत हो चुकी थी। चीख-पुकार सुनकर जुटे ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। थाना पुलिस का कहना है कि आर्थिक तंगी की वजह से पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता था। काम धंधा न होने से लखन मानसिक तनाव में था।

ट्रेंडिंग वीडियो