scriptImportant evidence found by CBI investigation of Jhansi post office | CBI के हाथ लगे अहम सबूत, चेक में जगह बना कर अंक बनाए जाते थे, जांच के घेरे में आए डाकघर के कई अधिकारी | Patrika News

CBI के हाथ लगे अहम सबूत, चेक में जगह बना कर अंक बनाए जाते थे, जांच के घेरे में आए डाकघर के कई अधिकारी

locationझांसीPublished: Jun 09, 2023 06:08:50 am

Submitted by:

Ramnaresh Yadav

Jhansi News : डाक विभाग के घोटाले को लेकर सीबीआई जांच कर रही है। 100-100 रुपये में खुलवाए थे आरोपियों ने डाकघर में खाते। घोटाले के बाद 2017 में सेवानिवृत्त हो चुके हैं सीनियर पोस्टमास्टर।

A1
प्रधान डाकघर झांसी।
Jhansi News : प्रधान डाकघर सहित मण्डल की कई और शाखा में चेक से किए गए घोटाले में सीबीआइ को जो सुबूत हाथ लगे हैं, उससे एक बात स्पष्ट हो गई है कि मामले में डाक विभाग के तत्कालीन अधिकारी और कर्मचारियों ने अपने कार्य करने के तरीके में बदलाव करते हुए चेक इस तरह तैयार की कि कथित खाताधारक उसमें आसानी से छेड़छाड़ कर सकें। सभी चेक में डाक विभाग के आरोपी अधिकारी, कर्मचारी और अभिकर्ताओं ने इतना स्थान छोड़ा था कि अंक और शब्द में चेक धनराशि का बढ़ाया जा सके। पूरे मामले का कई बार ऑडिट भी हुआ, लेकिन गबन पर पर्दा डाला जाता रहा। आरोपियों ने पहले से ही गबन की योजना पर काम शुरू कर दिया था। इस बात की तस्दीक सीबीआइ की तहरीर भी कर रही है। यही कारण है कि सीबीआइ ने तत्कालीन सीनियर पोस्ट मास्टर सहित 16 लोगों पर नामजद एफआइआर (फर्स्ट इन्फॉर्मेशन रिपोर्ट) की है।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.