scriptस्वतंत्रता दिवस पर जाना दरिद्रनारायणों का ‘दर्द’ , हाल-चाल जानने के बाद बांटी दवाएं | inspection of distt hospital | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस पर जाना दरिद्रनारायणों का ‘दर्द’ , हाल-चाल जानने के बाद बांटी दवाएं

locationझांसीPublished: Aug 16, 2019 09:59:44 pm

Submitted by:

BK Gupta

इस दौरान वहां पर फल और दवाओं का वितरण किया गया।

inspection of distt hospital

स्वतंत्रता दिवस पर जाना दरिद्रनारायणों का ‘दर्द’ , हाल-चाल जानने के बाद बांटी दवाएं

झांसी। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने अलग ही अंदाज में स्वतंत्रता दिवस मनाया। विभागीय अफसरों ने एक तरफ जिला अस्पताल में पहुंचकर मरीजों का हालचाल जाना, तो दूसरी तरफ लक्ष्मीगेट बाहर स्थित कुष्ठ रोगी आश्रम में पहुंचकर दरिद्रनारायणों की पीड़ा को समझने की कोशिश की। इस दौरान वहां पर फल और दवाओं का वितरण किया गया।
ध्वजारोहण किया

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपर निदेशक कार्यालय में अपर निदेशक डा सुमन बाबू मिश्रा द्वारा झण्डा रोहण किया गया। इसके बाद अपर निदेशक, संयुक्त निदेशक व मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जिला अस्पताल और लक्ष्मी गेट बाहर स्थित कुष्ठ रोगी आश्रम का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर अपर निदेशक ने दोनों ही जगह निरीक्षण के दौरान मरीजों से समस्याओं के बारे में भी सवाल- जवाब किए। इस दौरान उन्होंने सभी से कहा कि हम तब ही सही मायनों में स्वतंत्र होंगे जब हम अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहेंगे। बेहतर स्वास्थ्य ही बेहतर कल का निर्माण है।
स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी हो

इस दौरान अफसरों ने कहा कि समाज के हर वर्ग के लोगों को सरकार द्वारा स्वास्थ्य संबंधी चलाए जाने वाले सभी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी होनी चाहिए। इससे वह बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं लेने के लिए आगे आएंगे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों को फल व दवाइयां वितरित कीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो