जीएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, प्रस्तावित कारखाने की जमीन देखी

जीएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, प्रस्तावित कारखाने की जमीन देखी

Brij Kishore Gupta | Publish: Apr, 17 2018 10:47:16 PM (IST) Jhansi, Uttar Pradesh, India

जीएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, प्रस्तावित कारखाने की जमीन देखी

झांसी। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एम सी चौहान ने झांसी स्टेशन का बारीकी से निरीक्षण किया गया। इस निरीक्षण का उद्देश्य 20 करोड़ की लागत से झांसी स्टेशन को पुनर्विकसित कराना है। स्टेशन के पुनर्विकास में स्टेशन बिल्डिंग का सुन्दरीकरण, बेहतरीन फ्लोरिंग, प्रकाशित साय्नेज का संस्थापन (ताकि स्टेशन पर प्रवेश करते ही यात्री को उपलब्ध सुविधाओं के दिशा की जानकारी प्राप्त हो सके), एग्जीक्यूटिव लोंज का निर्माण, यातायात के आवागमन को अनुकूल बनाने के दृष्टिगत सर्कुलेटिंग एरिया में सुधार, मोडुलर वाटर कियोस्क और वाटर एटीएम के प्रावधान के साथ-साथ मौजूदा प्रतीक्षालय, रिटायरिंग रूम और शौचालय आदि में सुधार शामिल हैं।
ये भी होना है काम
इसके अतिरिक्त स्टेशन मास्टर, स्टेशन अधीक्षक, स्टेशन निदेशक, उप स्टेशन अधीक्षक के कमरों में सुधार, बुकिंग हाल एवं आवागमन परिक्षेत्र में सुधार, लिफ्ट एवं एस्केलेटर का प्रावधान के साथ-साथ पुलों का चौड़ीकरण भी किया जायेगा। यात्री शेड में आरक्षण केन्द्र को शिफ्ट किये जाने हेतु शेड का निरीक्षण भी शामिल रहा है। बेहतर खानपान व्यवस्था हेतु आईआरसीटीसी रेस्टोरेंट का निर्माण, स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधा फ्लेक्स बोर्ड्स को प्रकाशमान एलईडी बोर्ड्स में परिवर्तन, ऑटो लेन, टैक्सी लेन आदि की व्यवस्था में सुधार में सुधार किया जायेगा।
प्रस्तावित कारखाने की जमीन को देखा
रेलवे स्टेशन निरीक्षण के उपरान्त महाप्रबंधक एम सी चौहान ने एम एल आर वर्कशॉप तथा नए प्रस्तावित कारखाना स्थापित करने हेतु जमीन (हाट के मैदान) का निरीक्षण किया। उक्त निरीक्षण उपरान्त एम सी चौहान द्वारा मंडल रेल प्रबंधक अशोक कुमार मिश्र के साथ कार्य समीक्षा बैठक की तथा वर्तमान में प्रगति शील परियोजनाओं पर संतुष्टि ज़ाहिर की। इस मौके पर तमाम व्यवस्थाओं की बेहतरी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए। इस बैठक में अपर मंडल रेल प्रबंधक विनीत सिंह, विपिन कुमार सिंह वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक के साथ ही कई अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे। बाद में सभी के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

Ad Block is Banned