script

‘स्टूडेंट्स के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी है ये’

locationझांसीPublished: Aug 10, 2018 10:27:15 pm

Submitted by:

BK Gupta

‘स्टूडेंट्स के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी है ये’

inspection of university physical education department and play ground

‘स्टूडेंट्स के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी है ये’

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलसचिव चंद्रपाल तिवारी ने सुबह-सुबह बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर में संचालित शारीरिक शिक्षा विभाग का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां पर उपस्थित शिक्षकों से भी मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके उनकी समस्याओं को बारे में जाना। साथ ही उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स के सर्वांगीण विकास के लिए खेल जरूरी हैं।
ये है व्यवस्था
गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी के शारीरिक शिक्षा विभाग में प्रातःकालीन प्रायोगिक खेल कक्षाएं प्रातः साढे़ छह बजे से विश्वविद्यालय के खेल मैदान पर संचालित की जाती है, जबकि सैद्धान्तिक कक्षाएं दस बजे से विभाग में संचालित की जाती हैं। इस अवसर पर कुलसचिव चंद्रपाल तिवारी ने विश्वविद्यालय के खेल मैदान का भ्रमण किया। वहां उपस्थित शिक्षकों तथा छात्र-छात्राओं से भेंटकर परिचय प्राप्त किया। कुलसचिव चंद्रपाल तिवारी ने इस अवसर पर वॉलीबाल, कबड्डी, खो-खो, हैण्डबाल आदि खेलों का अभ्यास करते हुए विद्यार्थियों को उनके नियमित प्रायोगिक अभ्यास की कक्षाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यार्थियेां से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।
खेल मैदान ठीक करवाने के निर्देश
इस अवसर पर कुलसचिव चंद्रपाल तिवारी ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में पठन पाठन के अतिरिक्त खेलों की भी सुचारू रूप से व्यवस्था होनी चाहिए। इससे छात्र-छात्राओं का सर्वांगीण विकास होता। उन्होंने यह आशा व्यक्त की कि शारीरिक शिक्षा विभाग के अतिरिक्त विश्वविद्यालय के अन्य विभागों के छात्र भी प्रातःकालीन सत्र में खेलों के नियमित कार्यक्रम में भाग लेकर अपने खेल को सुधारने का प्रयास करेंगे। कुलसचिव ने इस अवसर पर विश्वविद्यालय के खेल मैदान को ठीक करवाने हेतु निर्देश दिए। इस अवसर पर कुलसचिव ने कुछ समय के लिए वालीबाल खेलते हुए छात्रों के साथ वालीबाल मैच में भी भाग लिया।
ये लोग रहे उपस्थित
इस अवसर पर संस्थान के समन्वयक डा.अनिल झरबडे़, डा.यू.एस.तोमर, डा.स्वप्ना सक्सेना, डा.ज्ञान अरजरिया, डा.गिरिजा सिंह, डा.अमित श्रीवास्तव, डा.राजीव बबेले, डा.सतेन्द्र सक्सेना आदि उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो