scriptझांसी में उड़ेंगे ड्रोन, बनेगा एयरपोर्ट! बीडा मास्टर प्लान से बदलेगी तस्वीर | Jhansi to get Airport Boost in Industries under BIDA Master Plan | Patrika News
झांसी

झांसी में उड़ेंगे ड्रोन, बनेगा एयरपोर्ट! बीडा मास्टर प्लान से बदलेगी तस्वीर

क्या आप जानते हैं कि झांसी में जल्द ही एक एयरपोर्ट होगा? या क्या आप जानते हैं कि बीडा झांसी के लिए एक मास्टर प्लान तैयार कर रहा है जिससे हजारों नए रोजगार पैदा होंगे?

झांसीJun 28, 2024 / 09:28 am

Ramnaresh Yadav

Jhansi to get Airport Boost in Industries under BIDA Master Plan

बीडा मास्टर प्लान से उद्योगों और रोजगार को मिलेगा बढ़ावा, ड्रोन सर्वे से होगी योजना तैयार

Jhansi News: बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) द्वारा झांसी के विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार करने का काम शुरू हो गया है। सिंगापुर की कंपनी सुरबाना जोरॉन्ग इस योजना पर काम कर रही है।
इस मास्टर प्लान का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देना और रोजगार के अवसर पैदा करना है। योजना के तहत ड्रोन सर्वे किया जाएगा, एयरपोर्ट के लिए जमीन खोजी जाएगी, और उद्योगों से जुड़े हितधारकों के साथ बातचीत की जाएगी।

योजना के मुख्य बिंदु:

  • रोजगार सृजन: बीडा के सीईओ अमृत त्रिपाठी ने निर्देश दिए हैं कि कंपनी की टीम गांवों में जाकर रोजगार की संभावनाएं तलाशे और क्षेत्र में कौन-कौन से उद्योग स्थापित किए जा सकते हैं, इसका अध्ययन करे।
  • उद्योगों को बढ़ावा: बड़े उद्योगपतियों के साथ बैठकें आयोजित की जाएंगी और उनसे झांसी में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।
  • एयरपोर्ट: मास्टर प्लान में एक एयरपोर्ट के लिए भी जगह चिन्हित करने का प्रावधान है।
  • बेहतर कनेक्टिविटी: बीडा को एक्सप्रेस-वे से जोड़ने पर भी विचार किया जाएगा।
  • नया बीडा कार्यालय: बैठक में बीडा के नए ऑफिस और बिल्डिंग के लिए जगह चिन्हित करने पर भी चर्चा हुई।

शुक्रवार को लखनऊ में बीडा बोर्ड की बैठक:

बीडा की दूसरी बोर्ड बैठक शुक्रवार को लखनऊ में होगी। इसमें निर्माण कार्य के लिए बजट, सड़क निर्माण के लिए बजट, और बीडा के नए ऑफिस भवन के लिए जगह चिन्हित करने जैसे मुद्दों पर मुहर लग सकती है।

Hindi News/ Jhansi / झांसी में उड़ेंगे ड्रोन, बनेगा एयरपोर्ट! बीडा मास्टर प्लान से बदलेगी तस्वीर

ट्रेंडिंग वीडियो