scriptVideo story : 20 फीट गहरे कुएं में गिरा तेंदुआ, अंदर से मारता रहा दहाड़े, लोगों में मची अफरा-तफरी | Leopard fell into 20 feet deep well in Jhansi | Patrika News

Video story : 20 फीट गहरे कुएं में गिरा तेंदुआ, अंदर से मारता रहा दहाड़े, लोगों में मची अफरा-तफरी

locationझांसीPublished: Jun 06, 2023 08:30:56 am

Submitted by:

Ramnaresh Yadav

Jhansi News : झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक तेंदुआ 20 फीट गहरे कुएं में गिर गया। तेंदुए को बाहर निकालने के लिए झांसी और मध्य प्रदेश बन विभाग की टीम ने चलाया रेस्क्यू।
 

Video story : 20 फीट गहरे कुएं में गिरा तेंदुआ, अंदर से मारता रहा दहाड़े, लोगों में मची अफरा-तफरी

Video story : 20 फीट गहरे कुएं में गिरा तेंदुआ, अंदर से मारता रहा दहाड़े, लोगों में मची अफरा-तफरी

Jhansi News : झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पचार में आज सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब एक सूखे कुएँ से लोगों ने दहाड़ मारने की आवाज सुनी। आवाज सुन लोग सहम गये । कुएं के पास जाकर देखा तो लोग पीछे की ओर दौड़कर भागने लगे। हिम्मत कर कुछ लोगों ने कुएँ में जाकर देखा तो एक तेन्दुआ कुएँ में पड़ा था। लोगों को देखने पर तेन्दुआ दहाड़ मारने लगा। सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची। कुएँ की गहराई अधिक होने पर टीम को तेन्दुए को कुएँ से बाहर निकालने में परेशानी हुई। देर रात तक तेन्दुए को कुएँ से बाहर निकालने के लिये रेस्क्यू ऑपरेशन जारी था।
कुएं में मार रहा था दहाड़

चिरगाँव थाना क्षेत्र के ग्राम पचार में सोमवार दोपहर लगभग 1 बजे ग्रामीण अपने जानवर चराने के लिये निकले। जानवर लेकर लोग पचार गाँव के मौजे में अतपेई निवासी पुरुषोत्तम यादव के खेत पर पहुँचे तो खेत पर बने एक कुएँ से लोगों ने दहाड़ मारने की आवाज सुनी। लोगों ने कुएँ में झाँककर देखा तो उनके होश उड़ गये। कुएँ के अन्दर एक तेन्दुआ पड़ा था। लोगों को देख वह और तेज आवाज में दहाड़ने लगा । तेन्दुआ को देख लोग भागने लगे । जैसे ही खेत पर कुएँ में तेन्दुए की सूचना अन्य लोगों को हुई तो वहाँ लोगों की भीड़ एकत्र हो गयी। लोगों ने वन विभाग को पूरे मामले से अवगत कराया। सूचना पाकर झाँसी, मोठ व मप्र के भाण्डेर की वन विभाग की टीम घटनास्थल पर जा पहुँची। टीम ने तेन्दुए को कुएँ से बाहर निकालने के लिये रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना शुरू कर दिया।
लखनऊ तक पहुंची सूचना

लखनऊ हेड ऑफिस भी घटना के बारे में सूचना दी गयी। रेस्क्यू के दौरान चिरगाँव वन अधिकारी राजेश स्वर्णकार, वन दारोगा धनाराम, प्रदुम, हरपाल सिंह यादव, मोठ से रामप्रकाश शुक्ला क्षेत्रीय वन अधिकारी ( मोठ), सन्दीप रविकुल उप क्षेत्रीय वन अधिकारी (मोठ), रामआसरे वन दारोगा, जयराम, वनरक्षक तेज प्रताप आदि मौजूद रहे।
वन विभाग की टीम चला रही रेस्क्यू

कुएँ में तेन्दुए के गिर जाने की सूचना पाकर झाँसी, मोठ से वन विभाग की टीम मौके पर पहँच गयी। पास में ही मप्र की सीमा लगी हुई है, जिसके चलते दतिया (मध्य प्रदेश) जिले के भाण्डेर से वन विभाग की टीम भी घटनास्थल पर पहुँच गयी। तीनों टीम रेस्क्यू चलाकर कुएँ में गिरे तेन्दुए को बचाने का प्रयास कर
रही हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ljki2
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो