scriptमिनी स्कर्ट पहनकर सड़कों पर उतरे पुरुष, अच्छे उद्देश्य के लिए उठाया कदम | Men in Indonesia wear skirts to condemn violence against women | Patrika News

मिनी स्कर्ट पहनकर सड़कों पर उतरे पुरुष, अच्छे उद्देश्य के लिए उठाया कदम

locationझांसीPublished: Nov 08, 2016 01:17:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

इंडोनेशिया में हाल ही में पुरुष स्कर्ट पहने नजर आए। पुरुषों ने ये ठोस कदम महिलाओं के खिलाफ हिंसा को समाप्त करने के लिए उठाया।

इंडोनेशिया में हाल ही में पुरुष स्कर्ट पहने नजर आए। पुरुषों ने ये ठोस कदम महिलाओं के खिलाफ हिंसा को समाप्त करने के लिए उठाया। इसी अभियान के लिए पुरूषों ने स्कर्ट पहनी आैर महिलाआें के खिलाफ होने वाली हिंसा का विरोध किया। 
गौरतलब है कि एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि इंडोनेशिया की 85 प्रतिशत महिलाएं प्रतिदिन मारी-पीटी जाती हैं। इस अभियान को शुरू करने वाले एक उपन्यासकार और न्यू पीपुल्स एलायंस संगठन के सदस्य स्याल्दी सहुदे का कहना है कि अक्सर महिलाओं के कपड़ों को लेकर उन्हें परेशान किया जाता है और उनके कपड़ों से उनका केरेक्टर जज किया जाता है। इसलिए पुरुषों ने स्कर्ट पहनकर विरोध जताने की पहल की है।
महिला हिंसा के खिलाफ बने राष्ट्रीय आयोग के एक शोध के अनुसार, इंडोनेशिया में 2015 के बाद से 3,00,000 से अधिक महिला हिंसा के मामले दर्ज किए गए। जिनमें मुख्य रूप से घरेलू और यौन हिंसा के मामले अधिक रहे हैं। 
जुलाई में एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ कि इंडोनेशिया में समाज और बदनामी का डर दिखाकर महिलाओं को उन पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाने के मामले में चुप करा दिया जाता है। यही वजह है कि बलात्कार के 90 प्रतिशत ऐसे मामले हैं जिनकी रिपोर्ट इसलिए नहीं लिखी जाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो