scriptMonsoon Update: झांसी में मानसून की दस्तक, 25 जून से भारी बारिश का अलर्ट! | Patrika News
झांसी

Monsoon Update: झांसी में मानसून की दस्तक, 25 जून से भारी बारिश का अलर्ट!

Jhansi Monsoon Update: झांसी में पिछले 4 दिनों से हो रही हल्की बारिश का दौर जारी है और अब मौसम विभाग ने 25 जून से मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है।

झांसीJun 22, 2024 / 06:57 am

Ramnaresh Yadav

Jhansi Gears Up for Monsoon Downpour Alert Issued from June 25th, Monsoon Update: झांसी में मानसून की दस्तक, 25 जून से भारी बारिश का अलर्ट!

झांसी में हल्की बारिश का दौर जारी, 25 से मानसून सक्रिय होने के आसार

Jhansi weather update: बंगाल की खाड़ी से आए चक्रवात का असर झांसी में भी दिख रहा है। 18 जून से यहां प्रतिदिन हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। शुक्रवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। दिन भर धूप खिलने के बाद देर शाम हल्की बूंदाबांदी हुई और रात में मध्यम बारिश हुई।
मौसम विभाग ने बताया है कि यह हल्की बारिश का दौर आगे भी जारी रहेगा और 25 जून से मानसून सक्रिय होने की संभावना है।

मानसून में देरी

झांसी में मानसून आमतौर पर 20 जून से सक्रिय हो जाता है, लेकिन इस बार बिहार के रास्ते में भटकने के कारण मानसून यहां समय से नहीं पहुंच सका। हालांकि, बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाएं चलने से यहां छिटपुट बारिश हो रही है। शुक्रवार को भी जिले के कुछ हिस्सों में रात को बारिश हुई।

तापमान में गिरावट

आईएमडी (मौसम विभाग) के अनुसार 21 जून को उरई (जालौन) प्रदेश का तापमान सबसे अधिक 44.6 डिग्री रहा, जबकि झांसी में 38.5 डिग्री और हमीरपुर में 47.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। झांसी में रात भी ज्यादा गर्म नहीं रही और तापमान 26.6 डिग्री रहा।

आगे का अनुमान

क्षेत्रीय मौसम इकाई के अनुसार 22 से 26 जून तक हल्की बारिश हो सकती है, जबकि 25 जून से मानसून सक्रिय होने की संभावना है। 25 से 27 जून तक तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।

Hindi News/ Jhansi / Monsoon Update: झांसी में मानसून की दस्तक, 25 जून से भारी बारिश का अलर्ट!

ट्रेंडिंग वीडियो