scriptpm modi in jhansi said opend 100 Sainik Schools, missiles, tanks made | 100 सैनिक स्कूल खोलेंगे, अब यहाँ पर मिसाइल, टैंक बनाकर विदेशों को बेचेंगे- पीएम मोदी | Patrika News

100 सैनिक स्कूल खोलेंगे, अब यहाँ पर मिसाइल, टैंक बनाकर विदेशों को बेचेंगे- पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश बुंदेलखंड क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए कई योजनाओं की शुरुआत की। पीएम मोदी अब तक कुल तीन बार बुंदेलखंड क्षेत्र में आ चुके हैं। वहीं महोबा के बाद वो झाँसी में कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

झांसी

Published: November 19, 2021 07:20:51 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के झाँसी में पीएम मोदी ने बुंदेलखंड के साथ साथ सेना के लिए बड़ी घोषणाएँ की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने महिलाओं को सेना में बड़े पदों पर एंट्री दिलाई। सैनिक स्कूलों में लड़कियों के एडमिशन को शुरू कराया। डिफेंस कारीडोर बनाने का काम तेजी से चल रहा है। जिससे सेना से जुड़े 90 प्रतिशत उपकरण, साजो समान अब देश में बन सकेंगे। आने वाले समय में देश डिफेंस में सबसे आगे होगा। इस दौरान उन्होने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अब सरकार 100 सैनिक स्कूल खोलने पर विचार कर रही है। साथ ही मिसाइल और टैंक भी अब बुंदेलखंड में बनाएँ जाएंगे।
e-l-b-l_1637326824.jpeg
पहले हम खरीदते थे अब 65 सामान विदेशों को बेचते हैं

नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस भाषण में घोषणा की थी। देश के सभी सैनिक स्कूलों में छात्राओं को प्रवेश देना शुरू कर दिया जाएगा। अब ये काम भी शुरू हो चुका है। रक्षा मंत्रालय ने यह भी सुनिश्चित किया है कि हमारी सैन्यशक्ति में महिलाशक्ति की भागीदारी बढ़े। इसके लिए अब एनडीए में भी लड़कियों की भर्ती आरम्भ करने का एक बड़ा कदम उठाया गया है। रक्षा संकल्प को मज़बूती देने वाले कई काम शुरू किए जा रहे हैं जिनका संबंध उत्तर प्रदेश से है। डीआरडीओ की उत्तर प्रदेश में दो प्रयोगशालाएं पहले से ही मौजूद हैं। अब एक रक्षा प्रौद्योगिकी और परीक्षण केंद्र खोलने का प्रस्ताव है. एक समय देश में 65 से 70 फ़ीसदी रक्षा सामग्री बाहर से आयात हो रही थी। आज तस्वीर बदल गयी है और हम 65 फ़ीसदी रक्षा सामान भारत से ही ख़रीद रहे हैं। देश की रक्षा ज़रूरतों का 90 फ़ीसदी सामान भारत ‘मेड इन इंडिया’ होगा।
बुंदेलखंड को पानी देकर पलायन रोकने पर ज़ोर

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। जबकि पहले खदान की खुदाई हो, पानी की सप्लाई हो, सूखा हो, या फसल की खराबी हो हर बात में कमीशन सेट था। आपका परिवार बून्द बून्द तरसे इनसे उनका कोई सरोकार नही था। सालो तक ये अर्जुन सहायक योजना अधूरी पड़ी रही। मैंने देखा तो उन योजनाओं का रिकॉर्ड मंगवाया। पीएम मोदी ने बुंदेलखंड की दुर्दशा पर बोलते हुए कहा कि मैं जब गुजरात का मुख्यमंत्री बना तो गुजरात के हालात भी बुंदेलखंड से अलग नही थे। आज कच्छ के रेगिस्तान तक पानी पहुंच रहा है। जैसी सफलता हमने वहां पाई यहां भी होने जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.