अब सबकी नजर बुंदेलखंड पर, आ रहे हैं पीएम मोदी, प्रियंका और अखिलेश

अब सबकी नजर बुंदेलखंड पर, आ रहे हैं पीएम मोदी, प्रियंका और अखिलेश

Neeraj Patel | Updated: 24 Apr 2019, 02:50:50 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लोकसभा चुनाव के तीन चरण का मतदान पूरा होने के बाद अब सबकी नजरें चौथे चरण के क्षेत्रों पर लग गई हैं।

झांसी. लोकसभा चुनाव के तीन चरण का मतदान पूरा होने के बाद अब सबकी नजरें चौथे चरण के क्षेत्रों पर लग गई हैं। इसमें बुंदेलखंड की चार में से तीन सीटों पर चौथे चरण और एक सीट पर पांचवें चरण में मतदान होना है। इसी के मद्देनजर विभिन्न दलों ने शीर्षस्थ नेताओं ने चुनाव का रुख अपनी तरफ मोड़ने की मंशा से पूरी ताकत झोंक दी है। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती के आने के कार्यक्रम हैं। इसमें भाजपा के सामने पिछले चुनावों की तरह इस बार भी चारों सीटों पर क्लीन स्वीप करने की चुनौती है। वहीं, सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस अपनी खोई हुई साख को वापस पाने की कोशिश में हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम की लहर में पिछले चुनाव में बुंदेलखंड की चारों ही सीटें भाजपा की झोली में आ गिरी थी। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बुंदेलखंड बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होंने चुनावों की घोषणा से ठीक पहले ही झांसी में बड़ी सभा की थी। इसलिए चुनाव के येन मौके पर उनका कार्यक्रम झांसी के बजाए बांदा में लगाया गया है। वह 25 अप्रैल को बांदा आ रहे हैं। वह बांदा के कृषि विश्वविद्यालय ग्राउंड पर ही बांदा के भाजपा प्रत्याशी आर के सिंह पटेल, हमीरपुर के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह चंदेल और फतेहपुर से प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति के समर्थन में जनसभा करेंगे।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

इसके अलावा कांग्रेस भी अपने स्वर्णिम अतीत वाले बुंदेलखंड में अपनी खोई हुई जमीन तलाशने की कोशिश में जुटी है। इसके लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी उरई और झांसी के दौरे पर आ रही हैं। वह 25 अप्रैल को आएंगी। यहां उनके रोड शो होंगे। झांसी में उनका रोड शो कांग्रेस कार्यालय से शुरू होकर भीड़भाड़ वाले इलाकों में होता हुआ बसस्टैंड के पास कानपुर रोड पर पहुंचेगा। यहां से फिर उनका उरई का कार्यक्रम भी है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

इसके अलावा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 26 अप्रैल को झांसी आ रहे हैं। वह यहां राजकीय इंटर कालेज ग्राउंड पर आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।

बसपा सुप्रीमो मायावती आ सकती हैं उरई

इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती के भी उरई आने का कार्यक्रम बनने की संभावना है। उनके 26 अप्रैल को उरई आने की संभावना जताई जा रही है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned