scriptइन तीन में से किसी एक जगह पर पीएम नरेंद्र मोदी भरेंगे लोकसभा चुनाव की हुंकार, तैयारियां तेज | PM Narendra Modi rally in Jhansi prepration for 2019 Lok Sabha Chunav | Patrika News

इन तीन में से किसी एक जगह पर पीएम नरेंद्र मोदी भरेंगे लोकसभा चुनाव की हुंकार, तैयारियां तेज

locationझांसीPublished: Feb 05, 2019 12:06:45 pm

2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं….

PM Narendra Modi rally in Jhansi prepration for 2019 Lok Sabha Chunav

इन तीन में से किसी एक जगह पर पीएम नरेंद्र मोदी भरेंगे लोकसभा चुनाव की हुंकार, तैयारियां तेज

झांसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इसी महीने झांसी दौरे के मद्देनजर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। इसके लिए पुलिस व प्रशासनिक अमले ने नगर विधायक रवि शर्मा के साथ संभावित जनसभा स्थलों का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान पॉलीटेक्निक कालेज ग्राउंड को खारिज कर दिया गया। वहीं, भोजला स्थित मंडी स्थल, कानपुर रोड बायपास और जीआईसी ग्राउंड में से किसी एक स्थल पर पीएम की सभा होने की संभावना जताई जा रही है। इस सभास्थल को करीब दो लाख लोगों की भीड़ के हिसाब से चुनने के लिए कवायद की जा रही है। इस स्थल को लोगों के आवागमन और पार्किंग की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए भी चुना जाना है, ताकि लोगों को आने-जाने और पार्किंग आदि में परेशानी का सामना न करना पड़े।
कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे पीएम

पीएम नरेंद्र मोदी अपने झांसी दौरे के समय यहां विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही यहां एक आमसभा भी प्रस्तावित है। इसी सभा के लिए नगर विधायक रवि शर्मा, मंडलायुक्त श्रीमती कुमुद लता श्रीवास्तव, डीआईजी एसएस बघेल, जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी, एसएसपी डा.ओपी सिंह, एसपीआरए राहुल मिठास व एसपी नगर प्रकाश द्विवेदी सहित विभिन्न विभागीय अधिकारियों ने विभिन्न स्थलों का निरीक्षण करते हुए पार्किंग स्थल के साथ ही अन्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। जीआईसी ग्राउंड के विकल्प के रूप में कानपुर बायपास के समीप सभास्थल हेतु भूमि को देखा गया। राजकीय पालीटेक्निक ग्राउंड का भी निरीक्षण किया गया। इसे सभा हेतु उपयुक्त नहीं पाया गया। आमसभा में संभावित दो लाख लोगों के आने की संभावना है। इसलिए ऐसे स्थल का चयन किया जाना है, जहां आवागमन बाधित न हो। पार्किंग का उपयुक्त स्थान हो। साथ ही आने वालों के लिए भी असुविधा न हो।
मंडी स्थल का भी किया निरीक्षण

इस दौरान अधिकारियों ने भोजला मंडी का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने बताया कि शासन स्तर से प्रधानमंत्री द्वारा योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण के साथ आम सभा करने के संकेत प्राप्त हुए हैं। इसी के मद्दनेजर तैयारियां की जा रही हैं। जैसे की आगमन की तिथि तय हो जाएगा, स्थल चयन कर लिया जाएगा। भ्रमण में लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता पी के गुप्ता सहित अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो