scriptभोपाल से माताटीला डैम घूमने को बुक कराई कार को लूट ले गए थे लुटेरे, अब चढ़े यूपी पुलिस के हत्थे | police arrest 2 car thieves in babina jhansi | Patrika News

भोपाल से माताटीला डैम घूमने को बुक कराई कार को लूट ले गए थे लुटेरे, अब चढ़े यूपी पुलिस के हत्थे

locationझांसीPublished: Sep 30, 2018 05:04:25 pm

Submitted by:

BK Gupta

भोपाल से माताटीला डैम घूमने को बुक कराई कार को लूट ले गए थे लुटेरे, अब चढ़े यूपी पुलिस के हत्थे

police arrest 2 car thieves in babina jhansi

भोपाल से माताटीला डैम घूमने को बुक कराई कार को लूट ले गए थे लुटेरे, अब चढ़े यूपी पुलिस के हत्थे

झांसी। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से माताटीला डैम घूमने के नाम पर बुक कराई गई कार को लूटे जाने के मामले की गुत्थी यूपी पुलिस ने सुलझा दी। यूपी पुलिस ने इस मामले में दो कार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही सन् 2017 में लूटी गई कार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। इसके साथ ही इन लुटेरों के पास से एक-एक तमंचा और कारतूस भी बरामद किए गए हैं। इस मामले में पुलिस का कहना है कि इन लुटेरों ने लूट के कुछ और मामलों में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया है।
ये था मामला

बताया गया है कि सन् 2017 में लुटेरों ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक कार माताटीला बांध घूमने के नाम पर भोपाल से बुक कराई थी। इस कार को सुनियोजित तरीके से मध्यप्रदेश के पिछोर थानांतर्गत पलरा चौराहे से पास लूट लिया गया था। इस संबंध में पिछोर थाने में एक मुकदमा अपराध संख्या 42/17 धारा 394 तथा मध्यप्रदेश डकैती प्रभावित क्षेत्र अधिनियम 11/13 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत है। लूटी गई स्विफ्ट डिजायर कार का नंबर एमपी 04 टीए 8276 है।
इन्हें किया गया गिरफ्तार

उधर, यूपी के झांसी जिले के बबीना थाने की पुलिस का कहना है कि रात में उपनिरीक्षक शिवम सिंह दलबल के साथ रात में गश्त कर रहे थे। तभी किसी ने सूचना दी कि दो बदमाश मध्यप्रदेश से लूटी गई स्विफ्ट डिजायर कार के साथ ममता रिसोर्ट मानपुर के पास मौजूद हैं। इस सूचना पर विश्वास करते हुए मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर झांसी-ललितपुर हाइवे ममता रिसोर्ट मानपुर पहुंचकर घेराबंदी की गई। इस पर वहां दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान एक ने बताया कि उसका नाम सुभाष यादव पुत्र राकेश यादव है। वह दतिया जिले के जिगना थाना क्षेत्र के खरग का रहने वाला है। वहीं, दूसरे ने अपना नाम शिवम यादव पुत्र मंगल सिंह बताया। उसने बताया कि वह जालौन जिले के कालपी थाना क्षेत्र के कचहरी के पीछे तरीकुल्दा का रहने वाला है। इन लोगों के पास से 315 बोर का एक-एक तमंचा और दो-दो कारतूस बरामद किए गए। पुलिस का कहना है कि इन दोनों लुटेरों पर मध्यप्रदेश में कई संगीन धाराओं में अभियोग पंजीकृत हैं। सन् 2013 में जालौन जिले में एक ट्रक की लूट हुई थी। उसमें भी जेल हुई थी। इस लुटेरों को गिरफ्तार करके उनके विरुद्ध थाना बबीना में मुकदमा अपराध संख्या 316/18 धारा 41/412 व 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो