scriptप्रधानमंत्री आवासीय योजना के नाम पर गड़बड़झाला, आरोपी अरेस्ट | police arrest one person in jhansi | Patrika News

प्रधानमंत्री आवासीय योजना के नाम पर गड़बड़झाला, आरोपी अरेस्ट

locationझांसीPublished: Feb 25, 2018 11:46:24 pm

Submitted by:

BK Gupta

प्रधानमंत्री आवासीय योजना के नाम पर गड़बड़झाला, आरोपी अरेस्ट

police arrest one person in jhansi

प्रधानमंत्री आवासीय योजना के नाम पर गड़बड़झाला, आरोपी अरेस्ट

झांसी। अब प्रधानमंत्री आवासीय योजना के नाम पर रुपये ऐंठे जाने का मामला सामने आया है। इसमें कोतवाली पुलिस ने आज एक नटवरलाल को पकड़ लिया है। उस पर आरोप है कि उसने प्रधानमन्त्री आवासीय ऋण योजना समेत अन्य योजनाओं से ऋण दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
फर्जी सूची बनाकर दिखा दिए लिस्ट में नाम
कुछ दिनों पहले प्रधानमन्त्री आवासीय ऋण योजना के तहत आवेदन माँगे गये थे। इसमें काफी संख्या में लोगों ने आवेदन किये थे। इस दौरान दो दर्जन से अधिक लोगों से सत्यम कालोनी निवासी अतुल तिवारी ने सम्पर्क किया। उसने उक्त लोगों को प्रधानमन्त्री आवासीय ऋण योजना के तहत ऋण दिलाने का आश्वासन दिया। उसके नाम पर उसने लोगों से लाखों रुपये भी ले लिये। साथ ही उन्हें एक सूची में नाम भी दिखा दिया कि उनका ऋण पास हो गया।
इस तरह खुला राज
फिर जब काफी दिनों तक ऋण के सम्बन्ध में कोई जानकारी नहीं मिली तो इस सम्बन्ध में लोगों ने जानकारी की। इस पर पता चला कि ऋण के नाम पर उन्हें ठगा गया है। साथ ही रुपये वापस मांगने पर वह जान से मारने की धमकी दे रहा है। ठगी का शिकार हुए लोगों ने एक सूची कोतवाली पुलिस को देते हुए बताया कि देवाशीष साहू, हरेन्द्र प्रताप सिंह, शशि वाल्मीकि, घनश्याम साहू, गुलाब प्रजपाति, महेन्द्र सिंह कुशवाहा, रमेशचन्द्र प्रजापति, श्रीमती लली पत्नी जगदीश, इन्द्र सिंह, रामसेवक वर्मा, शान्ति देवी, किरन दुबे, चतुर्भुज, मोहम्मद अल्ताफ, राधेश्याम बोरेले, योगेन्द्र कन्सौरिया, रचना यादव आदि दो दर्जन लोगों से यह कहते हुए अतुल तिवारी ने रुपये ले लिये थे कि उनका ऋण पास हो गया है। साथ ही कहा कि रुपये न देने पर ऋण निरस्त हो जाएगा। इसके बाद जब हकीकत खुली तो ऋण मंजूर न होने पर उक्त लोगों ने अपने रुपये वापस मांगे। इस उसे धमकी दी जाने लगी। फिर कुछ समय के लिए वह अंडरग्राउंड भी हो गया था। बताते हैं कि आज कुछ लोगों ने अतुल तिवारी के घर का पता लगा लिया और सूचना कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर जा पहुँची। पुलिस ने अतुल तिवारी को दबोच लिया और कोतवाली ले आयी। यहाँ उससे पूछताछ चल रही है। ठगे गये लोगों को अतुल तिवारी के पकड़े जाने की जानकारी मिली, तो वह सब कोतवाली जा पहुंचे। वहां अतुल तिवारी ने सभी को पहचानने से इंकार कर दिया। साथ ही कहा कि उसने जिनके रुपये वापस लिये थे लौटा दिये। उस पर किसी के कोई रुपये बकाया नहीं है। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो