scriptलव मैरिज की खिलाफत करने वालों के लिए अहम खबर, अब पुलिस ऐसे कराएगी लड़का-लड़की को शादी, देखते रह जाएंगे | Police helps couple in love marriage | Patrika News

लव मैरिज की खिलाफत करने वालों के लिए अहम खबर, अब पुलिस ऐसे कराएगी लड़का-लड़की को शादी, देखते रह जाएंगे

locationझांसीPublished: Apr 15, 2021 08:46:19 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

थाने के सभी पुलिस बाराती बने, उनमें से एक ने तो पुजारी की भूमिका भी निभाई।

Married Couple

Married Couple

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

झांसी. झांसी के पुलिसवाले बड़े दिलवाले निकले। शहर कोतवाली में एक युवा प्रेमी जोड़े की उन्होंने शादी करा दी। थाने के सभी पुलिस बाराती बने, उनमें से एक ने तो पुजारी की भूमिका भी निभाई। लड़की की मां ने इस बीच अचानक वहां आकर दखल देने चाहा, तो पुलिस ने चुप कराकर उन्हें वहीं बैठा दिया। मामला शनिवार को है। सुरेंद्र और नंदनी नामक प्रेमी जोड़े थाने पहुंचे और पुलिस को बताया कि वह आर्य समाज मंदिर में शादी कर चुके हैं और साथ रहना चाहते हैं, लेकिन फिर भी लड़की के माता-पिता इसका विरोध कर रहे हैं व धमकी दे रहे हैं।
ये भी पढ़ें- Coronavirus : शादी समारोहों के लिए गाइडलाइन जारी, मेहमानों की संख्या तय

फिर ऐसे कराई शादी-

दोनों के बयान से संतुष्ट होकर, पुलिस ने उनकी दोबारा शादी करने का फैसला किया, लेकिन इस बार थाने में ही। दोनों के लिए मालाएं लाई गईं। सभी पुलिस कर्मियों ने इसमें भाग लिया और दोनों पक्षों के रिश्तेदारों के रूप में कार्य किया। दोनों ने एक दूसरे को मालाएं पहनाई। पुलिस कर्मियों में से एक, जो शादी के मंत्रों को जानता था, उसने पुजारी की भूमिका निभाई और मंत्रोंजाप किया और दोनों की शादी को सम्पन्न कराया।
ये भी पढ़ें- VIDEO: 60 साल का किसान शादी के लिए तलाश रहा था दुल्हन

फिल मां ने दिया दखल-

इस बीच, दुल्हन की मां विरोध करने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंची और शादी को रोकने की कोशिश की लेकिन उसे पुलिस ने चुप कराकर एक तरफ बैठ गई। बाद में उसे पुलिस द्वारा सलाह दी गई कि वे दंपति के जीवन में हस्तक्षेप न करें क्योंकि वे बालिग हैं और उन्हें अपना साथी चुनने का अधिकार है। दुल्हन, नंदनी ने कहा कि वह पिछले तीन साल से सुरेंद्र के साथ रिश्ते में है, लेकिन इसका उनके माता-पिता विरोध कर रहे थे। उन्होंने आर्य समाज मंदिर में शादी भी कर ली थी, लेकिन उनके परिवारों ने उन्हें स्वीकार करने से मना कर दिया।
पुलिस ने कहा यह-

दूल्हे सुरेंद्र ने कहा कि नंदनी के माता-पिता उसे छोड़ने के लिए लगातार मुझे धमकी दे रहे थे। इसलिए मुझे पुलिस की मदद लेनी पड़ गई। एसओ कोतवाली, देवेश शुक्ला ने कहा कि चूंकि दोनों बालिग हैं, इसलिए उन्हें एक साथ रहने का अधिकार है। पुलिस ने सिर्फ दंपति की मदद की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो