script

योगी राज में आजादी के जश्न को यादगार बनाने की तैयारी, तय हुए ये कार्यक्रम

locationझांसीPublished: Aug 04, 2018 07:16:10 am

Submitted by:

BK Gupta

योगी राज में आजादी के जश्न को यादगार बनाने की तैयारी, तय हुए ये कार्यक्रम

programs decided for independence day celebration

योगी राज में आजादी के जश्न को यादगार बनाने की तैयारी, तय हुए ये कार्यक्रम

झांसी। योगी राज में स्वतंत्रता दिवस समारोह को यादगार बनाने की तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके लिए कार्यक्रमों का निर्धारण कर दिया गया है। इसके तहत जहां एक ओर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, वहीं दूसरी ओर होनहारों का सम्मान भी किया जाएगा। इसके अलावा इस बार पर्यावरण सुधार के लिए 15 अगस्त को वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम होने जा रहा है। साथ ही सभी लोगों से अपने-अपने घरों पर 5-5 दीपक जलाने का आह्वान किया गया है। इसी तरह के तमाम कार्यक्रमों की रूपरेखा यहां कलेक्ट्रेट स्थित गांधी सभागार में तय की गई। इस दौरान कार्यक्रमों से संबंधित जिम्मेदारी भी लोगों को सौंपी गई।
ये तय हुई रूपरेखा
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी निखिल फुंडे ने कहा कि सभी एसडीएम अपने क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के निवास और गांव में साफ-सफाई अवश्य कराएं। साथ ही सभी शासकीय कार्यालय साफ सुथरे रहें व रोशनी की व्यवस्था हो। जिला मुख्यालय पर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के टॉप-10 विद्यार्थियों का सम्मान होगा। इसके साथ ही जिले का नाम रोशन करने वाले राष्ट्रीय स्तर के छह खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान जिले के लोगों के अपेक्षा की गईं है कि अपने घरों पर पांच-पांच दीपक जरूर जलाएं। इस शुभ दिन में सभी से सहभागिता करने को कहा गया। बैठक में सीडीओ ने कहा कि 15 अगस्त को जिले में छह लाख पौधे रोपने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यदि इस अभियान में आम जनमानस अपी सहभागिता करे, तो लक्ष्य की प्राप्ति के साथ ही आने वाले भविष्य को हम और बेहतर बना सकेंगे।
ये लोग रहे उपस्थित
इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील प्रकाश, एडीएम एन. शर्मा, एडीएम हरीशंकर, सीओ जे पी परिहार, नरोत्तम स्वामी, संजय पटवारी, संतोष साहू, प्रगति शर्मा, दीपशिखा शर्मा, अतुल अग्रवाल किलपन, हरगोविंद कुशवाहा, निरंकार नाथ पांडेय और अबरार अली के साथ ही तमाम एसडीएम बीडीओ व जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो