scriptरेलवे ने अब ये गाड़ियां कर दीं निरस्त, जरा देखभाल कर बनाएं अपना यात्रा कार्यक्रम | railway cancelled some trains | Patrika News

रेलवे ने अब ये गाड़ियां कर दीं निरस्त, जरा देखभाल कर बनाएं अपना यात्रा कार्यक्रम

locationझांसीPublished: May 29, 2018 11:05:59 pm

Submitted by:

BK Gupta

रेलवे ने अब ये गाड़ियां कर दीं निरस्त, जरा देखभाल कर बनाएं अपना यात्रा कार्यक्रम

railway cancelled some trains

रेलवे ने अब ये गाड़ियां कर दीं निरस्त, जरा देखभाल कर बनाएं अपना यात्रा कार्यक्रम

झांसी। रेलवे में गाड़ियों के निरस्तीकरण का दौर थमता नजर नहीं आ रहा है। जगह-जगह होने वाले अनुरक्षण कार्य की वजह से रेलवे ने एक बार फिर कई गाड़ियों को निरस्त करने का ऐलान कर दिया है। इस कारण अब आने वाले समय में इन गाड़ियों से यात्रा की उम्मीद करने वाले लोगों को झटका लगेगा।
ये गाड़ियां की गईं निरस्त

1- ग्वालियर-आगरा-ग्वालियर पैसेंजर- रेलवे के अनुसार ग्वालियर स्टेशन पर वाशेबल एप्रन के मरम्मत कार्य के चलते गाड़ी संख्या 51881 ग्वालियर-आगरा पैसेंजर को नौ जून तक की अवधि के लिए तथा 51882 आगरा-ग्वालियर पैसेंजर को 30 मई से 10 जून तक की अवधि के लिए निरस्त किया गया है।
2- बीना-इटारसी-बीना गाड़ी- रेलवे के अनुसार अनुरक्षण कार्य के चलते बीना-इटारसी-बीना गाड़ी के संचालन में एक जून से 30 जून तक के लिए रोका जा रहा है। गाड़ी संख्या 51828 तथा 51827 का संचालन बीना-इटारसी-बीना के मध्य रद्द रहेगा I इसी तरह से गाड़ी संख्या 12198 तथा 12197 का संचालन बीना-भोपाल बीना के मध्य रद्द रहेगा I
पहले ये गाड़ी की गई थी निरस्त, बाद में किया गया संशोधन

इसी तरह से ग्वालियर व खजुराहो से चलकर वाराणसी को जाने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस को 28 मई से दो जून तक के लिए निरस्त कर दिया गया था। हालांकि, बाद में लोगों की परेशानी को महसूस करते हुए रेलवे ने इस ट्रेन के अपने निरस्त किए गए कार्यक्रम में बदलाव किया है। इसके मुताबिक अब यह ट्रेन ग्वालियर और खजुराहो से लेकर इलाहाबाद के बीच तक चला करेगी। यह ट्रेन इलाहाबाद से वाराणसी के बीच में निरस्त करेगी। दो जून के बाद ही इलाहाबाद और वाराणसी के बीच में इस ट्रेन का संचालन शुरू हो सकता है।
लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस आये दिन हो जाती है निरस्त

इसी तरह से झांसी से लखनऊ जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का बुरा हाल चल रहा है। यह ट्रेन जब भी ज्यादा विलंबित होती है, तो अगले दिन इसे निरस्त कर दिया जाता है। इससे इस ट्रेन में पहले से रिजर्वेशन कराकर अपना टूर सेट कर चुके लोगों के सामने बड़ी मुश्किल आती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो