scriptझांसी में बारिश: गर्मी से मिली राहत, तापमान में 7 डिग्री की गिरावट! | Patrika News
झांसी

झांसी में बारिश: गर्मी से मिली राहत, तापमान में 7 डिग्री की गिरावट!

पिछले तीन दिनों से झांसी में लगातार हो रही बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है। बारिश के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में सात डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई है। सोमवार से ही दोपहर बाद मौसम बदल रहा है। बादल छाते हैं और बारिश होती है।

झांसीJun 20, 2024 / 09:14 am

Ramnaresh Yadav

झांसी में बारिश: गर्मी से मिली राहत, तापमान में 7 डिग्री की गिरावट!

बारिश से सात डिग्री तक लुढ़का पारा, लोगों को मिली राहत

पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश ने झांसी के लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है। बारिश के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में सात डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई है। सोमवार से ही दोपहर बाद मौसम बदल रहा है। बादल छाते हैं और बारिश होती है। पिछले तीन दिनों में 30 मिमी बारिश दर्ज की गई है। रविवार को अधिकतम तापमान 46.1 डिग्री सेल्सियस था, जो बुधवार को घटकर 42.6 डिग्री सेल्सियस रह गया। इसी तरह, न्यूनतम तापमान में भी 7.3 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। रविवार को न्यूनतम तापमान 32.4 डिग्री था, जो बुधवार को 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कई जगहों पर पेड़ गिर गए

बुधवार शाम को भी बारिश हुई और तेज हवा चली, जिससे कई जगहों पर पेड़ गिर गए। मौसम वैज्ञानिक मुकेश चंद्र के अनुसार, आने वाले दिनों में भी मौसम का यही मिजाज रहने की संभावना है। अगले सप्ताह मानसून सक्रिय हो सकता है।

बारिश के कारण लोगों को मिली राहत

बारिश के कारण लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। दिन में भी अब तेज धूप नहीं है, जिससे लोग बाहर निकलने में सहज महसूस कर रहे हैं।
हालांकि, बारिश के कारण कुछ परेशानी भी हो रही है। कई जगहों पर जलभराव की स्थिति है और सड़कों की हालत भी खराब हो गई है।

किसानों के लिए अच्छी खबर

बारिश किसानों के लिए भी अच्छी खबर है। इससे धान और बाजरा जैसी फसलों को फायदा होगा।

Hindi News/ Jhansi / झांसी में बारिश: गर्मी से मिली राहत, तापमान में 7 डिग्री की गिरावट!

ट्रेंडिंग वीडियो