रेप करने के बाद दंबगों ने कहा था, अब तुम्हारा जीना बेकार है...

रेप करने के बाद दंबगों ने कहा था, अब तुम्हारा जीना बेकार है...
Rape victim Suicide

Shatrudhan Gupta | Updated: 26 Oct 2017, 05:37:52 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

भाभी ने यह भी कहा था कि वह किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं बची है, इसलिए मर जाएगी।

झांसी. झांसी में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। झांसी के मोठ थाना क्षेत्र के एक गांव में दोपहर बाद रेप से क्षुब्ध महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ आत्मदाह कर लिया। इस घटना के बाद से क्षेत्र में मातम छाया हुआ है। बताया जाता है कि एक दिन पहले मृतका ने अपनी ननद को मोबाइल कर बताया था कि उसके साथ पड़ोस के ही दो दबंग युवकों ने जबरिया दुष्कर्म किया है। साथ में यह भी कहा था कि अब उसका जीना बेकार है। पुलिस ने चारों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जाता है कि महिला का पति उरई में पल्लेदारी का काम करता है। महिला अपने तीन मासूम बच्चों के साथ गांव में ही रहती थी। बुधवार दोपहर बाद महिला ने तीनों बच्चों को अपने साथ कमरे में बंद कर लिया और मिट्टी का तेल डाल कर आग लगा ली। घर से आग की लपटें उठने पर पड़ोसियों का ध्यान गया तो लोग उस तरफ भागे। लोगों को बंद कमरे से बच्चों की चीखें सुनाई पड़ीं तो उन्होंने दरवाजा खोलना चाहा, लेकिन अंदर से कुंडी बंद थी। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। सूचना पर एसडीएम सुरेन्द्र कुमार, सीओ आशापाल और स्थानीय थाने की पुलिस व दमकल वाहन मौके पर पहुंच गए। दमकल कर्मियों ने आग बुझाई, जिसके बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़ा। पुलिस के अंदर दाखिल होने से पहले ही महिला और तीनों बच्चे दम तोड़ चुके थे।

ननद ने बताया, फोन पर दी थी रेप की जानकारी

मृतका की ननद ने बताया कि भाभी ने एक दिन पहले ही उसे फोन पर बताया था कि मोहल्ले के दो दबंग युवकों ने उसके साथ दुष्कर्म किया है। भाभी ने यह भी कहा था कि वह किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं बची है, इसलिए मर जाएगी। उसने यहां तक कहा था कि बच्चों को अपने साथ ले जाएंगी, क्योंकि उसके बाद उनको कौन पालेगा? हालांकि उसने ऐसा करने से मना किया था और जल्दी गांव आने को कहा था। सीओ का कहना है कि पति के आने पर ही आत्महत्या का कारण स्पष्ट हो सकेगा। उन्होंने कहा कि रेप की कोई जानकारी उनको नहीं दी गई है। वहीं, एसडीएम ने कहा कि आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या की आशंका है। वैसे कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। घटना की जांच की जा रही है। इधर घटना की सच्चाई बताने वाली ननद आरोपियों से खौफ में है। उसने मौके पर मौजूद सीओ और एसडीएम से कहा कि सही घटना बताने पर उसके पति और भाई की हत्या हो सकती है, इसलिए दोनों की सुरक्षा की व्यवस्था की जाए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned