scriptसर्राफा व्यापारी के घर डकैतों का धावा, लाखों की लूट | Robbery in Gold Merchant house | Patrika News

सर्राफा व्यापारी के घर डकैतों का धावा, लाखों की लूट

locationझांसीPublished: Jan 13, 2019 03:11:21 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

पुत्र और पिता को मारी गोली, गंभीर घायल। आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम।
 

loot

सर्राफा व्यापारी के घर डकैतों का धावा, लाखों की लूट

मऊरानीपुर ( झांसी). थाना टोडी फतेहपुर के ग्राम रेवन में एक सर्राफा व्यापारी के घर में आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने डकैती डाली, जिसमें गृह स्वामी के पुत्र के जाग जाने पर बदमाशों एवं गृह स्वामी के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें गृह स्वामी एवं उसके पुत्र को गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस केअसंवेदनशील बर्ताव के चलते पुलिस गृह स्वामी की राइफल ले गई एवं गृह स्वामी को कोई सुरक्षा नहीं दी गई, जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश फैल गया एवं आक्रोश के चलते ग्रामीणों ने जाम लगा दिया।
जाम लगने के बाद क्षेत्राधिकारी एवं अपर पुलिस अधीक्षक के एक सप्ताह में मामला खोलने के आश्वासन के बाद जाम खुल सका एवं पुलिस ने गृह स्वामी की राइफल वापस की। जानकारी के अनुसार रात्रि लगभग 1:30 बजे सुनील सोनी पुत्र जगदीश सोनी निवासी ग्राम रेवन के छत के रास्ते लगभग पांच बदमाश मकान में प्रवेश कर गए। उसी बीच सुनील सोनी का पुत्र आकाश सोनी पेशाब करने के लिए कमरे से बाहर निकला तभी दूसरी मंजिल पर उपस्थित बदमाशों ने उसे पकड़ लिया। उसके चिल्लाने पर परिजन जाग गए एवं उसके पिता सुनील सोनी ने राइफल से हवाई फायरिंग की जिसके जवाब में बदमाशों ने आकाश सोनी एवं उसके पिता सुनील सोनी पर फायर कर दिया।
जिसमें आकाश सोनी के गले के पास गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया एवं सुनील सोनी के पेट में गोली लगने से घायल हो गया। उक्त लोगों को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया जहां से लखनऊ रेफर कर दिया गया। डकैती की घटना में बदमाश लाखों के जेवरात लेकर भाग गए। पुलिस को सूचना देने पर थाना टोडी फतेहपुर पुलिस लगभग एक घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची एवं पुलिस ने ग्रह स्वामी की राइफल को कब्जे में ले लिया और थाने ले गई एवं ना ही थाना टोडी पुलिस ने पीडि़तों के अस्पताल भेजने में कोई मदद की ना ही कोई सिपाही साथ भेजा गया। ना ही सुरक्षा हेतु पुलिस तैनात की गई।
पुलिस के असंवैधानिक रवैया को देखते हुए ग्रामीणों में भारी आक्रोश उत्पन्न हो गया एवं ग्रामीणों ने पूर्व प्रधान आनंद यादव के नेतृत्व में सड़क पर जाम लगा दिया।
जाम लगे होने की सूचना पुलिस को मिलने पर थाना टोडी फतेहपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेंद्र सिंह अपर पुलिस अधीक्षक राहुल मिठास कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे एवं ग्रामीणों को एफआईआर दर्ज करने एवं एक सप्ताह में मामले को खोलने का आश्वासन दिया साथ ही राइफल वापस दे दी गयी। आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम खोल दिया। थाना टोडी पुलिस ने तहरीर को लेकर मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया। बताया गया दो बदमाश छत पर थे जबकि तीन बदमाश नीचे वाले प्रथम तल पर पहुंच गए थे। इसके अतिरिक्त बाहर भी कई बदमाशों के उपस्थित होने का अंदेशा व्यक्त किया गया। अभी तक पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो