scriptहोली पर बवाल, संघ समर्थकों ने थाने में की तोड़फोड़ | rss followers protest in police station in jhansi | Patrika News

होली पर बवाल, संघ समर्थकों ने थाने में की तोड़फोड़

locationझांसीPublished: Mar 04, 2018 08:37:06 am

Submitted by:

BK Gupta

होली पर बवाल, संघ समर्थकों ने थाने में की तोड़फोड़

rss followers protest in police station in jhansi

होली पर बवाल, संघ समर्थकों ने थाने में की तोड़फोड़

झांसी। सदर बाजार थाना क्षेत्र में होली पर संघ समर्थक और पुलिस आमने-सामने आ गई। इसके बाद थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग को लेकर संघ समर्थकों ने थाने में तोड़फोड़ कर दी। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी थाने पहुंचे। बाद में दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। साथ ही थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया।
ये है संघ समर्थकों का आरोप

सदर बाजार क्षेत्र के रहने वाले रामशरण अग्रवाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि हम सभी संघ के कार्यकर्ता हर वर्ष की भांति इस बार भी होली के दिन दूसरे सम्मानित लोगों के साथ अग्रसेन भवन के पास से होकर अन्य लोगों से होली मिलने जा रहे थे। तभी सदर बाजार थाना प्रभारी अपने साथियों के साथ वहां पहुंचे और गाली-गलौज करने लगने लगे। मना करने पर मारपीट की और अपशब्द कहे। इस पर थानाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।
थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग को लेकर हुआ बवाल

इस मामले में थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग को लेकर संघ समर्थक, भाजपा के विधायक और अन्य नेता पहुंच गए। इसके बाद स्थिति बिगड़ती गई। सूचना मिलने पर कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहां अधिकारी और नेता अंदर बात कर ही रहे थे कि बाहर जुटे समर्थकों थाने में तोड़फोड़ कर दी। इसकी सूचना मिलने पर डीआईजी, कमिश्नर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी भी वहां पहुंचे। काफी मंथन के बाद थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया।
ये है एस एस पी का कहना

इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे के शुक्ल ने बताया कि सदर बाजार थाना प्रभारी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। उनके स्थान पर नवाबाद थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक लोकेंद्र को सदर बाजार थाने का चार्ज दिया गया है। इसके अलावा सदर बाजार थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक हेमंत कुमार का तबादला क्राइम ब्रांच में कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो