समाजवादी पार्टी में है इनका जलवा, पत्नी MLC और पति को MLA का टिकट

सपा में छिड़ी कुनबे की कलह के बीच टिकट बंटवारे और बदलाव में टीम शिवपाल का जलवा साफ नजर आने लगा है।

झांसी. समाजवादी पार्टी में छिड़ी कुनबे की कलह के बीच टिकट बंटवारे और बदलाव में टीम शिवपाल का जलवा साफ नजर आने लगा है। इसके तहत वह नए सिरे से टिकटों को बांटकर अपने हिसाब से ही भविष्य की राजनीति के लिए अपनी गोटियां फिट करने में लग गए हैं। इसका नजारा बुंदेलखंड में हो रहे टिकटों के बदलाव से भी साफ झलकने लगा है। इसमें फिलहाल बांदा, कालपी और माधौगढ़ में प्रत्याशियों के टिकट बदल दिए गए हैं। इसमें से माधौगढ़ से जिसे टिकट दिया गया है, उनकी पत्नी पहले ही एमएलसी हैं। इस तरह से अब संगठन के रास्ते सत्ता की ओर बढ़ने की कवायद तेज हो गई है।

झांसी पॉलीटेक्निक में रहे हैं टीचर
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने जालौन जिले की माधौगढ़ विधानसभा सीट से पहले से घोषित लाखन सिंह कुशवाहा का टिकट बदलकर आर.पी.निरंजन को पार्टी प्रत्याशी बनाए जाने का ऐलान किया है। आर पी निरंजन झांसी पॉलीटेक्निक में टीचर रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी के माध्यम से राजनीति में दस्तक दी थी। कुछ समय पहले हुए विधान परिषद के चुनाव में जालौन-झांसी-ललितपुर सीट से उन्होंने अपनी पत्नी रमा निरंजन को टिकट दिलाया और जीत दर्ज की। इसके बाद उन्होंने पॉलीटेक्निक से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली और पूरी तरह से राजनीति में सक्रिय हो गए। 





इसलिए चुना माधौगढ़ सीट को
माधौगढ़ सीट से टिकट हासिल करने वाले आर पी निरंजन जिला विज्ञान क्लब के माध्यम से भी गतिविधियां चलाते हैं। उनकी एमएलसी पत्नी रमा निरंजन का कार्य क्षेत्र झांसी, ललितपुर और जालौन तीनों जिलों में है। इसके अलावा वह मूल रूप से जालौन जिले ताल्लुक रखते हैं। इसलिए उन्होंने जालौन जिले की माधौगढ़ विधानसभा सीट को चुना। आरपी निरंजन को टिकट मिलने की घोषणा होने के बाद उनके समर्थकों में खासा उत्साह है। अब देखना है कि समाजवादी पार्टी द्वारा चुनाव से ठीक पहले किया गया प्रत्याशी का बदलाव पार्टी के कितना लाभकारी साबित होता है। 
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned