scriptsp akhilesh yadav in bundelkhand tour on Priyanka Gandhi up crime | प्रियंका गांधी के आने से सपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा, भारत सरकार का डाटा बता रहा यूपी मे अपराध बढ़े- अखिलेश यादव | Patrika News

प्रियंका गांधी के आने से सपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा, भारत सरकार का डाटा बता रहा यूपी मे अपराध बढ़े- अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के लिए अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड दौरे के दूसरे दिन लोगों से सीधा संवाद किया। इस दौरान उन्होने कहा कि भाजपा ने यहाँ के लोगों के साथ धोखा किया है।

झांसी

Published: December 03, 2021 01:04:53 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
झाँसी. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों मिशन बुंदेलखंड पर हैं। शुक्रवार को मिशन बुंदेलखंड के तीसरे दिन वो झांसी में अपनी विजय रथ यात्रा निकाल रहे हैं। इसके पहले, उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि उत्तरप्रदेश की जनता बीजेपी को हटाएगी। मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि प्रियंका गांधी के चुनावों में आने से सपा को कोई फर्क नहीं पड़ा है।
akhilesh-rally-1482823244_835x547.jpg
भारत सरकार के आंकड़े ही बता रहे हैं यूपी में अपराध बढ़े

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में बढ़े हुए अपराध के आंकड़ों को भारत सरकार ने जारी किया है। ये केंद्र के आंकड़े है। इन्हीं के ज़रिए सरकार को बताना चाहिए कि महिलाओं और बेटियों पर जिन इलाकों में सबसे ज्यादा अन्याय और अत्याचार हुआ है, वह उत्तरप्रदेश है।
उन्होंने कहा, क्या किसी देश में ऐसा हुआ है कि एक व्यापारी व्यापार करने आया हो और पुलिस जाकर उनसे पैसे वसूलने पहुंच गई हो? लेकिन गोरखपुर पुलिस ने ऐसा ही किया और व्यापारी की हत्या कर की।

कासगंज में 2 फीट के पानी के पाइप से फांसी लगा क्या आदमी आत्महत्या कर लेगा? प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं, इसको लेकर भी सबसे ज्यादा नोटिस किसी को मिले तो वह भारतीय जनता पार्टी है।
अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड में हमें बड़े पैमाने पर समर्थन मिल रहा है। हम इनका विश्वास बनाए रखेंगे। 2017 में यहां की जनता ने बीजेपी को पूरा समर्थन दिया लेकिन इनके कार्यकाल में जनता खाली हाथ रह गई। बुंदेलखंड को आगे बढाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं किया। इतना ही नहीं वह पुराने कार्य भी पूरा नहीं कर पाई। भाजपा ने यहाँ के लोगों को ठगने का काम किया है।
सरकार ने किसानों , नौजवानों व्यापारियों के लिए संकट पैदा कर दिया है। यह लोग इनकी सरकार से बहुत दुख है। अब झांसी के लोग झांसे में नहीं आएंगे।


झाँसी में एफ़आईआर तक दर्ज नहीं होती
इसके अलावा अखिलेश ने एक बुजुर्ग को बुलाकर बताया कि , इनका सरकार पर आरोप है कि इनके घर के सदस्य को झूठे केस में फंसा कर कस्टडी में मार दिया। इनको न्याय कौन देगा ? बीते दो महीनों में एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई है और यह पहली घटना नहीं है। एफआईआर दर्ज कराना इनका पहला अधिकार है।
अखिलेश ने कहा, यह सच्चाई है बीजेपी की और यह इसलिए हो रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री ने खुद अपने मुकदमे वापस ले लिए हैं। जो अंग्रेज लोगों को बांटकर राज कर रहे थे, वहीं बीजेपी मारो और डराने की राजनीति कर रही है।
अखिलेश यादव की विजय यात्रा झांसी के लक्ष्मी गार्डन, इलाइट चौराहा, जेल चौराहा, कचहरी चौराहा, कुंज वाटिका विवाह घर, मण्डी तिराहा, विश्वविद्यालय गेट, मेडीकल कालेज गेट, मेडीकल वाईपास तिराहा होते उनकी विजय यात्रा निकलेगी। इन जगहों पर उनका कार्यकतार्ओं द्वारा स्वागत भी किया जा रहा है।
बुंदेलखंड में बड़ी चुनौती है, 19 सीट महत्वपूर्ण

दरअसल बुंदेलखंड में हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट मिलाकर एक मंडल है। झांसी, ललितपुर, जालौन मिलाकर दूसरा मंडल है। वहीं यहां कुल सात जिले और 19 विधानसभा सीटें हैं। अखिलेश यादव के लिए बुंदेलखंड एक बड़ी चुनौती बना हुआ है क्योंकि इस क्षेत्र में भाजपा ज्यादा मजबूत है।
इन सभी 19 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। बुंदेलखंड सियासी तौर पर इस बार सपा के लिए काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सपा, बसपा और कांग्रेस का इस इलाके में पूरी तरह से सफाया कर दिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीअखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेबड़ी खबर- सरकार ने माफ किया पुराना बिल, अब महंगी होगी बिजलीCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.