scriptSecurity:स्कूली बच्चों की न जाए जान, इसीलिए शुरू किया गया है ये अभियान | special security drive for school childrens in jhansi | Patrika News

Security:स्कूली बच्चों की न जाए जान, इसीलिए शुरू किया गया है ये अभियान

locationझांसीPublished: Jul 09, 2019 04:22:51 pm

Submitted by:

BK Gupta

इसमें स्कूली वाहनों की रेंडमली चेकिंग करने के निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही कमी पाए जाने पर वाहन चालक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है।

special security drive for school childrens in jhansi

Security:स्कूली बच्चों की न जाए जान, इसीलिए शुरू किया गया है ये अभियान

झांसी। स्कूली बच्चों की जान की सुरक्षा (Security)के लिए इन दिनों अधिकारियों ने कमर कस ली है। इसी के मद्देनजर स्कूली वाहनों को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसमें स्कूली वाहनों की रेंडमली चेकिंग करने के निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही कमी पाए जाने पर वाहन चालक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है। इस संबंध में प्रभारी मंडलायुक्त शिवसहाय अवस्थी ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इसमें यह भी कहा गया कि बड़े वाहनों की नंबर प्लेट अक्सर ही विजिबल नहीं रहती है। इसलिए ऐसे वाहनों को बैरियर पर ही रोककर इन वाहनों की चेकिंग कराकर जाए।
बच्चों की सुरक्षा सभी का दायित्व

प्रभारी मंडलायुक्त शिवसहाय अवस्थी ने कहा कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा (Security)का दायित्व हम सबका है। स्कूली बच्चों को लाने-ले जाने वाले वाहन बच्चों को सड़क पर उतारने के बजाए विद्यालय परिसर में ही बच्चों को उतारें। इसके अलावा बच्चों के वाहन में बैठने की क्षमता के अनुसार बच्चों को बैठाने की पड़ताल करने के लिए रेंडमली चेकिंग की जाए। अगर कोई कमी पाई जाती है, तो वाहन चालक का लाइसेंस निरस्त करने की भी चेतावनी दी गई।
वाहन पार्किंग के संबंध में दिए निर्देश

इस अवसर पर वाहन पार्किंग के संबंध में भी प्रभारी मंडलायुक्त ने सुरक्षा (Security) के लिहाज से नगर निगम के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इसमें कहा गया कि ऑटो की पार्किंग के लिए स्थान चिह्नित किए जाएं। इसके साथ ही समय-समय पर इस बात की जांच की जाए कि वाहन निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही खड़े किए जा रहे हैं या नहीं?अगर कोई कमी पाई जाती है, तो कार्रवाई जरूर की जाए। बैठक में एसपी सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी, आरटीओ एम एल चौरसिया, ए डी बेसिक जी एस राजपूत, आर एम रोडवेज एस के राय, ए डी मंशाराम, एस ई पीडब्ल्यूडी कृष्ण कुमार, जिला बस आपरेटर अनूप कुमार यादव, नगर निगम के रोहन सिंह, टी एस आई आर के सिंह व भूपेंद्र खत्री के साथ ही अनेक लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो