scriptकिसान ने ऐसी धूमधाम से की बेटी की शादी कि देखते रह गए लोग, हेलीकॉप्टर से विदा की बेटी | special wedding of indian farmer daughter in jhansi | Patrika News

किसान ने ऐसी धूमधाम से की बेटी की शादी कि देखते रह गए लोग, हेलीकॉप्टर से विदा की बेटी

locationझांसीPublished: May 14, 2018 01:11:48 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

किसान ऐसी धूमधाम से की बेटी की शादी कि देखते रह गए लोग, हेलीकॉप्टर से विदा की बेटी किसान ने अपनी बेटी की धूमधाम से की शादी, हेलीकॉप्टर से कराई शाही व

jhansi
झांसी. शहर की सीमा से सटे मैरी गांव के रहने वाले एक किसान ने अपनी बेटी की शादी ऐसी धूमधाम से की कि लोग देखते रह गए। इस शादी का क्लाइमेक्स दुल्हन की हेलीकॉप्टर से विदाई रही। मैरी गांव में बनाए गए हेलीपैड से हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी और समीपवर्ती गांव पालर में हेलीकॉप्टर से विदा होकर आई दुल्हन की अगवानी में जैसे पूरा गांव ही उमड़ पड़ा। बाद में दूल्हा- दुल्हन अपने पैतृक गांव पालर से झांसी स्थित अपने निवास पर कार से पहुंचे।
सबसे छोटी बेटी की थी शादी

झांसी जिले के मैरी गांव के प्रधान राकेश यादव की तीन बेटियां और एक बेटा है। इनमें से दो बेटियों की शादी पहले ही हो चुकी है। सबसे छोटी बेटी दीपिका की शादी यहां मैरी गांव से हुई। यहां जगह-जगह किसान परिवार की ओर से स्वागत के बैनर लगाए गए। किसान राकेश यादव की बेटी की शादी पालर वाले सीताराम यादव के बेटे अभय के साथ हुई। सीताराम यादव का परिवार काफी समय से झांसी के बड़ागांव गेट बाहर क्षेत्र में रहता है। उनके भाई पालर में ग्राम प्रधान हैं।
दोनों गांवों के लिए उत्सुकता का विषय रहा हेलीकाप्टर

शादी समारोह धूमधाम से हुआ। दोनों पक्षों के लोगों के लिए समारोह में खासे इंतजाम किए गए थे। अगली सुबह ही दुल्हन की विदाई का वह वक्त आया, जिसका लोगों को इंतजार था। इस विदाई को देखने के लिए मैरी गांव के लोग जुटे थे। हेलीकॉप्टर में बैठकर दूल्हा-दुल्हन अभय और दीपिका पालर के लिए रवाना हुए। उधर, पालर में भी नवयुगल की अगुवाई जोरदार तरीके से की गई। ऐसा लगा कि जैसे गांव-गांव वहां पहुंच गया हो। सभी ने वहां पर जोरदार तरीके से नवदंपति का स्वागत किया। गांव के पूजा-अर्चना आदि के रस्मोरिवाज पूरे होने के बाद दूल्हा-दुल्हन कार से झांसी आ गए।
सुधा ने कहा कि हेलीकॉप्टर से विदाई मेरा एक सपना था, जिसे मम्मी-पापा और भाई ने पूरा कर दिया। अब मैं जिंदगी भर मम्मी-पाप से कुछ नहीं मांगूंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो