गर्मियों में ट्रेनों में भीड़ से बचाने को रेलवे ने बना प्लान, किया स्पेशल गाड़ियों का ऐलान

गर्मियों में ट्रेनों में भीड़ से बचाने को रेलवे ने बना प्लान, किया स्पेशल गाड़ियों का ऐलान

By: BK Gupta

Published: 24 May 2018, 03:42 PM IST

झांसी। ट्रेन यात्रियों को गर्मियों की छुट्टी में ट्रेनों में होने वाली भीड़भाड़ से राहत दिलाने के लिए रेलवे ने एक बार फिर से तमाम कोशिशें शुरू कर दी हैं। इसके तहत कुछ स्पेशल ट्रेनों को चलाने की घोषणा की गई है। हाल ही में रेलवे द्वारा लालकुआं से झांसी के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है। यह ट्रेन निश्चित समयावधि के लिए ही चलाई जा रही है।

इस बीच में चलाई जाएगी ये ट्रेन

रेलवे द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार एक गाड़ी झांसी से लालकुआं के लिए चलाई जाएगी। इस गाड़ी का 25 मई से 28 जुलाई के बीच साप्ताहिक ग्रीष्मकालीन विशेष एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में संचालन होगा। यह ट्रेन उक्त अवधि में कुल मिलाकर दस फेरे लगाएगी। इस ट्रेन के चलने के कारण ग्वालियर, आगरा , मथुरा और रायबरेली की यात्रा करने वाले ट्रेन यात्रियों को काफी राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है।

25 मई से शुरू होगी ये समर स्पेशल

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर ये समर स्पेशल ट्रेन सेवा शुरू की है। इसके तहत यह लालकुआं-झांसी स्पेशल ट्रेन 25 मई से 27 जुलाई तक चलेगी। यह ट्रेन नंबर 04187 हर शुक्रवार को झांसी से रात ग्यारह बजकर पांच मिनट पर रवाना होगी। यह ट्रेन शनिवार की सुबह दस बजकर पैंतालीस मिनट पर लालकुआं पहुंचेगी।

एक घंटे का समय मिलेगा वाशिंग के लिए

इस ट्रेन को वाशिंग के लिए 1 घंटे का समय मिला करेगा। एक घंटे की वाशिंग के यह ट्रेन नंबर 04188 बनकर लालकुआं से चला करेगी। यह ट्रेन शनिवार को दोपहर 12 बजकर 10 बजे लालकुआं से झांसी के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन रात में साढ़े बारह बजे झांसी पहुंचा करेगी।

ये बनाए गए हैं इस गाड़ी के स्टापेज

इस ट्रेन को दतिया, डबरा, ग्वालियर, मुरैना, आगरा कैंट, मथुरा, हाथरस सिटी, कासगंज, बदायूं, बरेली जंक्शन, बरेली सिटी, इज्जतनगर, बहेड़ी और किच्छा स्टेशऩ पर रुकती हुई लालकुआं पहुंचेगी।

 

Show More
BK Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned