TET परीक्षा 27 को, अगर ये लापरवाही की तो परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे

TET परीक्षा 27 को, अगर ये लापरवाही की तो परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे

By: BK Gupta

Published: 24 May 2018, 11:18 PM IST

झांसी। सहायक अध्यापक के लिए 27 मई को होने वाली TET की परीक्षा को लेकर प्रशासन ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। इनमें जरा सी भी लापरवाही परीक्षार्थी पर भारी पड़ सकती है। इस परीक्षा की तैयारियों को लेकर यहां जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने गांधी सभागार में केन्द्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने निर्देश दिए कि परीक्षा के दौरान अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा के तहत कार्रवाई कराई जाये। टीईटी का मूल प्रमाण पत्र व बीटीसी का मूल प्रमाण पत्र परीक्षार्थी साथ लायें। नहीं, तो परीक्षा में बैठने नहीं दिया जायेगा। कक्ष निरीक्षक अपने आस-पास मोबाइल नहीं रखेंगे। यदि जांच में पाया गया तो केन्द्र व्यवस्थापक के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। यह परीक्षा महत्वपूर्ण है, सफल परीक्षार्थी को सीधे नौकरी मिलेगी।
सेक्टर और स्टैटिक मजिस्ट्रेट बनाए गए
परीक्षा को लेकर की जा रही तैयारियों के तहत सेक्टर और स्टैटिक मजिस्ट्रेट बनाए गए हैँ। बैठक में जिलाधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट व स्टैटिक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये कि 25 मई को सभी 9 परीक्षा केन्द्रों का भ्रमण कर लें कि कक्ष में सीसीटीवी कैमरा चालू है या नहीं। पर्याप्त लाईट है या नहीं। इसके साथ ही जेनरेटर की व्यवस्था भी कर ली जाए। केन्द्र के नजदीक यदि कोई साइबर कैफे अथवा फोटो काफी मशीन है, तो वह बंद रहेगी। महिला परीक्षार्थियों की तलाशी महिला अध्यापक ही लेंगी।
एसएसपी ने भी दिए निर्देश
टीईटी परीक्षा संबंधी इस बैठक में एसएसपी विनोद कुमार ने भी दिशा निर्देश जारी किए। इसमें उन्होंने कहा कि परीक्षा के समय अफवाहों पर ध्यान न दें। तत्काल पुलिस को सूचना दें। केन्द्रों पर पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया है। साथ ही परीक्षा के महत्व को देखते हुए केन्द्रों के आस-पास बड़ी मात्रा में फोर्स लगाया गया है, जो गतिविधि पर नजर रखेगा। परीक्षा 27 मई को 10 बजे से 1 बजे तक चलेगी। परीक्षा में 4135 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इस बैठक में एडीएम हरीशंकर, सीओ नगर जितेन्द्र सिंह परिहार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Show More
BK Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned