वाराणसी फ्लाईओवर हादसे के बाद जिलों में इस तरह दिख रही अलर्टनेस

Laxmi Sharma

Publish: May, 18 2018 03:52:28 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
वाराणसी फ्लाईओवर हादसे के बाद जिलों में इस तरह दिख रही अलर्टनेस

रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक चित्रा से सीपरी जाने वाले मार्ग को पूरी तरह बंद रखा जाएगा।

झाँसी. वाराणसी में फ्लाईओवर हादसे में 15 लोगों की मौत के बाद प्रदेश के अन्य हिस्सों में सम्बंधित विभाग फिलहाल नींद से जागते दिख रहे हैं। अब जिलों में चल रहे निर्माण कार्यों को लेकर ट्रैफिक पुलिस के साथ ही सम्बंधित विभाग भी मुस्तैदी दिखाते नजर आ रहे हैं। झांसी में बन रहे फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के लिए ट्रैफिक पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से अलर्ट जारी कर सूचना दी है कि 19 मई से रात में निर्माण कार्य के दौरान इस रास्ते पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। ट्रैफिक पुलिस लोगों को अन्य माध्यमों से भी सूचना देकर इन समयों पर इस रास्ते से न गुजरने की अपील कर रही है।

रात में यातायात पर प्रतिबन्ध

झांसी पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से सूचना दी है कि दिनांक 19 मई 2018 से रेलवे पक्का पुल पर फ्लाईओवर कार्य में रेलवे द्वारा बीम डालने का काम किया जा रहा है। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए यातायात में किसी तरह की बाधा न हो, इसके लिए हर रोज रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक चित्रा से सीपरी जाने वाले मार्ग को पूरी तरह बंद रखा जाएगा। छोटे वाहन कच्चा पुल से सीपरी की तरफ जा सकते हैं। बड़े वाहन पुलिया नंबर 9 या बीकेडी चौराहा होते हुए बाईपास से जा सकते हैं। फ्लाईओवर निर्माण का काम काफी समय से चल रहा है लेकिन यह पहली बार है जब इस तरह से सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को अलर्ट किया गया है।

वाराणसी हादसे के बाद निशाने पर है सरकार

दरअसल वाराणसी में फ्लाईओवर का बीम गिरने और हादसे में 15 लोगों की मौत के बाद सरकार लगातार आलोचना झेल रही है। घटना के बाद ट्रैफिक पुलिस और पुल निर्माण करने वाली एजेंसी के बीच ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हुआ था। यह बात भी सामने आई थी कि निर्माण कार्य के दौरान उस रुट पर ट्रैफिक प्रतिबंधित होता तो जानमाल का नुकसान रोका जा सकता था। अब वाराणसी में हुए हादसे के बाद जिलों में चल रहे निर्माण कार्यों के दौरान इस की सावधानी देखी जा रही है। हालांकि यह बड़ा सवाल है कि ऐसी तत्परता लगातार जारी रहती है या फिर मौतों पर हो रहे हंगामे के शांत होने के बाद फिर से सब कुछ पुराने ढर्रे पर चलने लगता है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned