खुदाई के दौरान मजदूरों को मिला खजाना, घड़े में रखे थे सोने-चांदी के सिक्के और जेवरात

खुदाई के दौरान मजदूरों को मिला खजाना, घड़े में रखे थे सोने-चांदी के सिक्के और जेवरात

Abhishek Gupta | Publish: Nov, 08 2017 04:37:54 PM (IST) Jhansi, Uttar Pradesh, India

बंटवारे को लेकर मजदूरों से भिड़े दो भाई, पुलिस ने शुरू की जांच-पड़ताल

झांसी। जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर मऊरानीपुर तहसील के बड़ागांव में सड़क चौड़ीकरण के काम के दौरान खुदाई करते समय मजदूरों को खजाना हाथ लग गया। यहां खुदाई करते समय जमीन में मिट्टी का एक घड़ा निकला। इसमें सोने-चांदी के सिक्से और जेवरात रखे हुए थे। इस पर मजदूरों और वहीं पास में रहने वाले दो भाइयों में इस खजाने के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चार लोगों को हिरासत में ले लिया। अब उनसे पूछताछ की जा रही है।

बेहद प्राचीन हैं सिक्के और आभूषण

बड़ागांव में एपेक्स की सड़क बनाई जा रही है। इसके लिए लेवलिंग का काम चल रहा है। इस लेवलिंग के लिए मिट्टी निकालने के लिए वहीं पर एक गड्ढे की खुदाई चल रही थी। इसी बीच मजदूरों को एक घड़ा दिखाई दिया। इसमें सोने-चांदी के सिक्के और जेवरात देखकर उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं। इस बीच वहीं पर पास में रहने वाले राजाराम रावत और लक्ष्मी प्रसाद रावत भी थे। इस पर खजाने के बंटवारे को लेकर दोनों भाइयों का मजदूरों से विवाद हो गया। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। इस पर पुलिस मजदूरों के साथ ही राजाराम रावत और लक्ष्मीप्रसाद के बेटे को पकड़कर ले आई। उनसे पूछताछ की जा रही है। इसमें बताया जा रहा है कि खजाने का कुछ हिस्सा लक्ष्मीप्रसाद लेकर चंपत हो गया है। इसीलिए पुलिस उसके बेटे को पकड़कर लाई है। पुलिस के अनुसार सिक्के और आभूषण बेहद प्राचीन हैं। इनकी लिस्ट बनाई जा रही है।

जांच हुई शुरू

इस मामले में एसडीएम बृजेश त्रिपाठी का कहना है कि तहसीलदार इस प्रकरण की जांच कर रहे हैं। उनकी रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी यशवीर सिंह का कहना है कि वह भी मामले की जांच कर रहे हैं। बरामद संपत्ति ट्रेजरी (सरकारी मालखाना) में जमा होगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned