scriptबीजेपी की ये फायर ब्रांड नेता इस सीट से दोबारा लड़ेगी लोकसभा चुनाव, मिले बड़े संकेत | Uma Bharti may fight 2019 Lok Sabha Election | Patrika News

बीजेपी की ये फायर ब्रांड नेता इस सीट से दोबारा लड़ेगी लोकसभा चुनाव, मिले बड़े संकेत

locationझांसीPublished: Feb 20, 2019 12:16:57 pm

ये नेता इस लोकसभा सीट से दोबारा लड़ सकती हैं चुनाव, मिले बड़े संकेत…

Uma Bharti may fight 2019 Lok Sabha Election

बीजेपी की ये फायर ब्रांड नेता इस सीट से दोबारा लड़ेगी लोकसभा चुनाव, मिले बड़े संकेत

झांसी. भारतीय जनता पार्टी की फायर ब्रांड मानी जाने वाली नेता, केंद्रीय मंत्री और झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद सुश्री उमा भारती ने भले ही पहले से यह ऐलान कर रखा है कि आने वाले समय में वह कोई भी चुनाव नहीं लड़ेंगी, इसके बावजूद उनकी क्षेत्र में अचानक बढ़ी सक्रियता उनके चुनाव लड़ने का संकेत देने लगी है। इससे एक बार फिर लोगों में उनके चुनाव लड़ने को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। वहीं, झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र से टिकट के लिए तिकड़म लगा रहे पार्टी नेताओं को भी झटका लगने के आसार नजर आने लगे हैं। न, न के बावजूद उमा भारती के फिर से चुनाव लड़ने के संकेत इन कारणों से माने जा रहे हैं।
चुनाव लड़ने व बुंदेलखंड राज्य के सवाल पर चुप्पी साधना

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने अब चुनाव लड़ने व बुंदेलखंड राज्य के मुद्दे पर चुप्पी साध ली है। पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ के झांसी आने से पहले उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान साफ कह दिया गया, अब वह इन दोनों सवालों के जवाब नहीं देंगे। पहले वाले बयान ही चलाते रहें। इससे लगता है कि पार्टी के दिशा निर्देशानुसार उन्होंने चुनाव लड़ने का मन बनाया है। इसी हिसाब से अब चुनाव लड़ने से इंकार करने से बचना चाह रही हैं।
कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने को उनके साथ फिल्म देखना

चुनाव जीतने के बाद से आमतौर पर क्षेत्र और कार्यकर्ताओं से दूरी सी बनाकर चलने वाली केंद्रीय मंत्री उमा भारती को एक बार फिर क्षेत्र व कार्यकर्ताओं की सुध आने लगी है। शायद, इसीलिए उन्होंने कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के मकसद से पिछले दिनों यहां के थियेटर में पहुंचकर कार्यकर्ताओं के साथ रानी झांसी पर बनी फिल्म मणिकर्णिका देखी। इससे कार्यकर्ताओं के बीच में उनकी अपनी सांसद होने का अहसास उन्होंने कराया।
पत्रकारों को बुलाकर बात करना

आमतौर पर पत्रकारों से दूर रहने वाली उमा भारती पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले उनका इंतजार कर रहे पत्रकारों को बुलवाकर गाड़ी से उतरे बगैर ही पत्रकारों से बातचीत की। इसमें सबसे बड़ी बात है कि ज्यादातर लोग उनके स्वभाव से परिचित हैं, सो किसी ने भी पहले से उनकी बाइट लेने की कोशिश नहीं की। ऐसे में उन्होंने अपनी गाड़ी को रुकवाकर सुरक्षाकर्मियों के माध्यम से पत्रकारों को बुलवाया।
पीएम और सीएम द्वारा तारीफ करना

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां 15 फरवरी को आए थे। यहां पीएम मोदी ने करीब बीस हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने और सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिस अंदाज में क्षेत्रीय सांसद उमा भारती की कार्यशैली की तारीफ की, उससे लोगों को उनके चुनाव लड़ने के संकेत नजर आने लगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो