यहां शिक्षामित्रों ने मानव श्रृंखला बनाकर योगी को याद दिलाया वादा

शिक्षामित्रों का इलाइट चौराहा पर किया प्रदर्शन

By: आकांक्षा सिंह

Published: 18 Aug 2017, 10:42 AM IST

झांसी। प्रदेश में शिक्षामित्रों की नाराजगी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आश्वासन के 15 दिन बाद भी शिक्षा मित्रों की समस्या दूर नहीं हो सकी है। इससे नाराज शिक्षा मित्रों ने एक बार फिर आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। शिक्षा मित्रों ने यहां सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया। उन्होंने यहां जिले के इलाइट चौराहा पर मानव श्रृंखला बनाकर सारे रास्तों को जाम कर दिया। बाद में शिक्षामित्रों द्वारा लगाए गये जाम की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस को जाम खुलवाने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी।


केसरिया टोपी लगाकर पहुंचे शिक्षामित्र


प्रदर्शन के लिए आक्रोशित शिक्षामित्र अलग ही अंदाज में पहुंचे। उनके सिर पर केसरियां टोपियां चमक रहीं थीं। शिक्षामित्र सैकड़ों की संख्या में जिले के इलाइट चौराहा पहुंचे और मानव श्रंखला बनाकर चौराहा के सभी रास्ते बंद कर दिए। इससे आवागमन ठप हो गया। जाम की सूचना पाकर पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। प्रदर्शन में शिक्षा मित्रों ने पंक्तिबद्ध खड़े होकर राष्ट्रगान गाया। इसके पश्चात शिक्षामित्रों ने जमकर नारेबाजी की और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वादा निभाने की मांग की। उन्होंने कहा कि सीएम ने 15 दिन का समय लेकर उन्हें आश्वासन दिया था कि समस्या को दूर किया जाएगा, लेकिन अभी तक कोई निराकरण नहीं हुआ। मांग पत्र के माध्यम से मांग की कि राज्य सरकार पुनर्विचार याचिका दायर करे या कोई बीच का रास्ता निकाले।

ये लोग रहे शामिल


इलाइट चौराहे पर प्रदर्शन करने वाले शिक्षामित्रों की टोली में विष्णुदत्त पटैरिया, गोविंद सिंह, संजीव यादव, सुगर सिंह यादव, अनिल साहू, संजय सिंह यादव, वीरेंद्र श्रीवास्तव, राकेश नामदेव, अरविंद यादव, लोकेश कुमार, गंधर्व सिंह, अरूण कुमार, राधेलाल यादव, उन्नति परिहार, सुनीता कुमारी, मनीषा, किरण, संतोषी यादव, अनीता, माला, वंदना, शोभा राय, सुगंती, कमलेश कुमारी, ऊषा, रेखा, संगीता राजपूत और रामसनेही, विनीता यादव सहित बड़ी संख्या में शिक्षामित्र उपस्थित रहे।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned