scriptयूपी में अगले चार दिनों तक छाए रहेंगे बादल, तेज बारिश ने कराया ठंडक का अहसास | Weather department advisory for heavy rain and Thick cloud in up | Patrika News

यूपी में अगले चार दिनों तक छाए रहेंगे बादल, तेज बारिश ने कराया ठंडक का अहसास

locationझांसीPublished: Aug 01, 2020 12:37:25 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

उत्तर प्रदेश कई हिस्सों में अगले चार-पांच दिनों तक घने बादल छाए रहेंगे।

यूपी में अगले चार दिनों तक छाए रहेंगे बादल, तेज बारिश ने कराया ठंडक का अहसास

यूपी में अगले चार दिनों तक छाए रहेंगे बादल, तेज बारिश ने कराया ठंडक का अहसास

झांसी. उत्तर प्रदेश में अगले चार दिनों तक मौसम विभाग द्वाारा तेज बारिश के साथ भारी बारिश होने की सम्भावना जताई जा रही है। शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में दोपहर हुई तेज बारिश ने लोगों को राहत भरी ठंडक का अहसास कराया है और उमस से राहत दी है। उत्तर प्रदेश मौसम विभाग द्वारा लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, सुलतानपुर, उन्नाव, कानपुर, हमीरपुर, बांदा, जालौन, झांसी, औरैया, इटावा, आगरा, नोएडा, गाजियाबाद, वाराणसी, आजमगढ़, चंदौली, मिर्जापुर आदि क्षेत्रों के कई हिस्सों में अगले चार-पांच दिनों तक तेज बारिश होने के आसार बन रहे हैं।

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है कि यूपी के कई जिलों के कई हिस्सों में तेज बारिश से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ सकती है। जो ग्रामीण क्षेत्र नदियों के पास निचले भाग में बसे हुए हैं। वहां रह रहे लोगों को किसी ऊंचे स्थान पर जाने की जरूरत है। नहीं तो बाढ़ का शिकार हो सकते हैं। क्योंकि मदियों के आस-पास के गांव पानी में डूब सकते हैं। जिससे वहां के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए उनको शासन द्वारा चेतावनी दी गई है कि वह समय से सुरक्षित स्थान पर पहुंच जाएं।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश कई हिस्सों में अगले चार-पांच दिनों तक घने बादल छाए रहेंगे। जिससे लोगों बारिश के होने से लोगों को ठंड का अहसास भी होगा। जिससे लोगों को गर्मी और उमस से पूरी तरह से राहत मिल जाएगी। वहीं बुन्देलखंड के कई हिस्सों में शुक्रवार से घने बादल छाए हुए हैं। जिन्हें देखकर यहां से किसानों को अपनी तिलहन की फसलों की चिंता हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो