scriptMSME यूनिट को बुंदेलखंड में मिले बढ़ावा, केंद्रीय मंत्री की मौजूदगी में वर्कशॉप का हुआ आयोजन | Workshop organised to promote MSME unit in Jhansi | Patrika News

MSME यूनिट को बुंदेलखंड में मिले बढ़ावा, केंद्रीय मंत्री की मौजूदगी में वर्कशॉप का हुआ आयोजन

locationझांसीPublished: Mar 04, 2023 07:52:40 pm

Submitted by:

Patrika Desk

भारत सरकार में राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा की मौजूदगी में MSME यूनिट को लेकर एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में उद्यमियों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी गई।

a2.jpeg

वर्कशॉप में मौजूद अतिथि

बुंदेलखंड में एमएसएमई इकाइयों को प्रोत्साहित करने और उद्यमियों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी देने के मकसद से शनिवार को झांसी के लेमन होटल में राष्ट्रीय कार्यशाला और औद्योगिक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यशाला में उपस्थित स्थानीय प्रशासन और उद्योग विभाग के अलावा भारत सरकार के एमएसएमई से संबंधित अफसरों ने उद्यमियों और निवेशकों को सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाओं और सरकार की प्रोत्साहन नीति के बारे में जानकारी दी गई। इस अवसर पर निवेशकों ने भी विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को लेकर अपने विचार रखे। बुंदेलखंड में एमएसएमई आधारित उद्यम से जुड़े उद्यमियों ने अपने उत्पादों को प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया।

केंद्रीय मंत्री रहे मौजूद

एमएसएमई विकास आधारित राष्ट्रीय कार्यशाला एवं औद्योगिक प्रदर्शनी में भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा, जिलाधिकारी झांसी रविन्द्र कुमार, स्थानीय जन प्रतिनिधिगण, एमएसएमई विकास संस्थान कानपुर के अफसर, बुंदेलखंड चैंबर ऑफ कामर्स के पदाधिकारी व सदस्यगण, निवेशक एवं उद्यमी उपस्थित रहे।
कार्यशाला में जिलाधिकारी झांसी ने सभी उद्यमियों को जनपद में उद्योग लगाने के लिए अनुकूल वातावरण, विद्युत एवं भूमि की उपलब्धता तथा प्रोत्साहन योजना आदि की जानकारी देते हुए जनपद में अधिक से अधिक निवेश करने की अपील की।
डीएम बोले- जनपद में पर्याप्त जमीन उपलब्ध है

कार्यशाला में मौजूद डीएम झांसी रविंद्र कुमार ने कहा कि जनपद में भूमि की पर्याप्त उपलब्धता है और यहां एमएसएमई इकाइयों की स्थापना के लिए सरकार कई तरह की मदद व प्रोत्साहन प्रदान कर रही है।
भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि बुंदेलखंड में एमएसएमई आधारित उद्यमों को बढ़ावा देने के मकसद से सरकार कई तरह के प्रयास कर रही है।
बुंदेलखंड क्षेत्र में निवेशकों को प्रोत्साहित किया जा रहा है और निवेशक भी इस क्षेत्र में रुचि दिखा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो