बालू घाट पर बदमाशों की सनसनीखेज वारदात, गोली मारकर युवक की हत्या कर 15 लाख लूटे

बालू घाट पर बदमाशों की सनसनीखेज वारदात, गोली मारकर युवक की हत्या कर 15 लाख लूटे

By: BK Gupta

Published: 13 Mar 2018, 09:53 PM IST

झांसी। जिले के देवरी घाट पर तड़के असलहों से लैस होकर आए बदमाशों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। यहां रुपये लूटने की कोशिश का विरोध करने पर बदमाशों ने बालू खनन कराने वाली कंपनी के एक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके साथ ही अन्य कर्मचारियों पर भी हमला किया गया। इसमें दो अन्य कर्मचारी भी घायल हो गए। इस हमले के बाद बदमाश बालू घाट से 15 लाख रुपये लूटकर ले गए। इस घटना की जानकारी लगने पर जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी, डीआईजी जवाहर. एसएसपी जे के शुक्ला, एसपी जालौन ए पी सिंह और एसडीएम गरौठा सुरेन्द्र कुमार समेत अनेक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। वहां की स्थितियों को देखा।

ऐसे हुई वारदात

उपजिलाधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुये बताया कि ग्राम देवरी में स्थित धसान नदी के गाटा संख्या 308/9 व 308/10 कुल दो किता रकबा 26.199 हैक्टेयर में से 21.044 हेक्टयर का खनन हेतु पट्टा किया गया था। इस पट्टे पर आर एस आई स्टोन वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड भोपाल द्वारा खनन कार्य किया जा रहा था। यह देवरी घाट जनपद जालौन व जनपद हमीरपुर की सीमा के नजदीक भी है। 13 मार्च को प्रातः लगभग 3 बजे इस कम्पनी के कार्यालय (जो ग्राम से लगभग 500 मीटर दूरी पर स्थित है) पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हमला कर कार्य कर रहे कम्प्यूटर आपरेटर मुश्ताक खां उम्र 28 वर्ष को गोली मारकर घायल कर दिया। जहां कुछ ही देर मौके पर ही उनकी मौत हो गयी। इस हमले में दो अन्य व्यक्ति रमाशंकर पुत्र बुद्ध सिंह निवासी सिया तथ देवेन्द्र पुत्र हरपाल सिंह निवासी सिया घायल हो गये। उन्हें उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। अज्ञात बदमाश मौके से दो बक्से ले गए। इसमें से एक बक्से में खनन सम्बन्धित कागजात थे तथा दूसरे बक्से में लगभग 15 लाख रूपया बताए गए हैं।

बदमाशों की धरपकड़ को पुलिस टीमें गठित

इस वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीमों का गठन कर दिया गया है। इन टीमों ने यूपी के जालौन जिले के साथ ही मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में डेरा डाल दिया है। पुलिस को उम्मीद है कि हमलावर जल्द ही गिरफ्तार किए जाएंगे।

 

 

BK Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned